स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित वाॅलीबाॅल एवं क्रिकेट छात्रावास के खिलाड़ी शुक्रवार सुबह दबदबा कायम करने की होड़ में आपस में भिड़ गए

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

दोनाें पक्ष के तीन-तीन खिलाड़िया़ें को शाम तक कोतवाली में बैठाया गया, समझौता करने पर छोड़ा

देवरिया। स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित वाॅलीबाॅल एवं क्रिकेट छात्रावास के खिलाड़ी शुक्रवार सुबह दबदबा कायम करने की होड़ में आपस में भिड़ गए। मामला बिगड़ता देख क्रीड़ाधिकारी ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस छह खिलाड़ियों को कोतवाली में लाकर बैठा दी। हालांकि शाम को दोनों पक्ष के खिलाड़ियों के आपस में समझौता करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। रवींद्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम पिछले छह माह से खेलकूद से कम, अन्य नकारात्मक गतिविधियों से अधिक चर्चित हो रहा है। फरवरी माह में छात्रावास के क्रिकेट प्रशिक्षक का अपने प्रशिक्षु से पीठ मालिश कराने का वीडियो वायरल होना, अप्रैल में वार्षिक खेल शिविर के क्रिकेट प्रशिक्षक को निकालने, कार्य संस्कृति बेहतर नहीं होने से विभागीय भारोत्तोलन प्रशिक्षक का कौशांबी तबादला करा लेने सहित ऐसे कई उदाहरण हैं। इसमें शुक्रवार की सुबह एक और कड़ी जुड़ गई। वाॅलीबाॅल और क्रिकेट छात्रावास में रहने वाले 40 खिलाड़ियों में वर्तमान में क्रिकेट में 23 एवं वाॅलीबाॅल में 13 खिलाड़ी ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद नए सत्र में मिले हैं। सुबह साढ़े नौ बजे एक क्रिकेट के खिलाड़ी की क्रिकेट के दूसरे खिलाड़ी से बहस हो गई। पहले खिलाड़ी ने इसे वाॅलीबाॅल खिलाड़ियों से शेयर किया तो उसके पक्ष में वालीबाल के खिलाड़ी आ गए। वह संबंधित खिलाड़ी से पूछने गए कि उसने अपने जूनियर के साथ खराब व्यवहार क्यों किया। इसी बात पर क्रिकेट और वाॅलीबाॅल के खिलाड़ी आमने-सामने हो गए और गुस्से में अपने कक्ष की खिड़कियों के शीशे तक तोड़ डाले। कर्मचारियों ने बीच बचाव करना चाहा तो वह उनसे भी उलझ गए। मौके पर पहुंचे क्रीड़ाधिकारी से भी वह भिड़ गए, ऐसे में क्रीड़धिकारी ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी।

छात्रावास के खिलाड़ी किसी बात को लेकर सुबह साढे़ नौ बजे के करीब अचानक उग्र हो गए थे। पहले क्रिकेट के ही दो खिलाड़ियों के बीच तनातनी हुई, इसके बाद वाॅलीबाॅल के खिलाड़ी एक के पक्ष में आ गए। सूचना मिलने पर फौरन यहां आकर खिलाड़ियों समझाने का प्रयास किया गया, उनके नहीं मानने पर कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। शाम को दोनों पक्ष वापस छात्रावास में आ गए। घटना के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

राज नारायण प्रसाद, क्रीड़ाधिकारी
खिलाड़ियों के आपस में भिड़ने की सूचना पर कोतवाली पुलिस स्टेडियम पहुंची थी। मारपीट करने वाले खिलाड़ियों में से दोनों तरफ के तीन-तीन को शाम तक कोतवाली में बैठाया गया, बाद में दोनों पक्षों के सुलह कर लेने पर उन्हें छोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *