फुंका ट्रांसफाॅर्मर बदलने को लेकर एक दिन पूर्व एक्सईएन कार्यालय पर कस्बा सलेमपुर गांव के लोगों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया था

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

नया लगा ट्रांसफाॅर्मर दोबारा जलने से लोगों ने टीम का किया घेराव

सलेमपुर। फुंका ट्रांसफाॅर्मर बदलने को लेकर एक दिन पूर्व एक्सईएन कार्यालय पर कस्बा सलेमपुर गांव के लोगों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया था। इससे नाराज बिजली निगम के अधिकारी विजिलेंस टीम गांव में छापा मारने पहुंच गई। टीम जांच कर रही थी कि नया ट्रांसफाॅर्मर लगने के साथ ही फुंकने की बात कह गांव वालों ने टीम को खदेड़ दिया।

तहसील क्षेत्र के कस्बा सलेमपुर गांव में ढाई सौ केवीए से बिजली आपू्र्ति की जाती है। रिपेयर ट्रांसफाॅर्मर लगाए जाने के चलते बार–बार ट्रांसफाॅर्मर जल जा रहा है। तीन माह में चार ट्रांसफाॅर्मर फुंक गया। इससे आक्रोशित लोगों ने बृहस्पतिवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष व ग्राम प्रधान के नेतृत्व में एक्सईएन कार्यालय पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया था। इसके बाद देर शाम निगम ने आनन-फानन ट्रांसफाॅर्मर लगा दिया, जो शो पीस बनकर रह गया है। गांव के लोगों को बिजली नहीं मिली, तब तक एक्सईएन कार्यालय पर विरोध करने वालों के घर बिजली निगम के कर्मचारी विजिलेंस टीम के साथ पहुंच गए। इसकी जानकारी गांव के लोगों को हुई तो वह आक्रोशित हो गए और टीम को गांव में घेराबंदी कर रोक लिए। उपभोक्ताओं ने कहा कि बिजली निगम के विरोध में बोलने वाले के घर निगम जानबूझकर छापा मारकर फर्जी केस में फंसाना चाह रही है। भाजपा मंडल अध्यक्ष कन्हैया जायसवाल ने कहा कि जेई की मनमानी के चलते गांव के लोग परेशान हो रहे हैं। हम उनकी शिकायत शासन-प्रशासन को करेंगे। वहीं जेई रामअशीष राम ने बताया कि ओवरलोड की वजह से जांच की जा रही है। ट्रांसफाॅर्मर जलने की बात आई तो टीम को लौटना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *