उदित नारायण इंटर कॉलेज में हुई कंपार्टमेंट व इम्प्रूवमेंट की परीक्षा

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

पडरौना। नगर के उदित नारायण इंटर कॉलेज में शनिवार को कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट की परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई। इसमें हाईस्कूल के 221 और इंटर के 614 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें 52 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी, जबकि 783 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

केंद्राध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से शनिवार को कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट की परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई थी। इस परीक्षा में हाईस्कूल के 221 और इंटर के 614 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

दो पालियों में हुई परीक्षा में सुबह आठ बजे से सवा दस बजे तक हाईस्कूल और दोपहर दो बजे से शाम सवा पांच बजे तक इंटर के परीक्षार्थी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट की परीक्षा में हाईस्कूल के 198 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 23 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

इसी तरह दूसरी पाली में हुई इंटर की कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट की परीक्षा में कुल 585 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 29 परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दी। इस परीक्षा में कोई नकलची नहीं पकड़ा गया है। शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न हो गई है।

इस संबध में डीआईओएस रविंद्र सिंह ने बताया कि हाईस्कूल और इंटर की शनिवार को हुई कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट की परीक्षा में कुल 835 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें से 783 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि कुल 52 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *