पुलिस ने हाल में ही यूपी के टॉप 61 व जिले के टॉप 10 की सूची में शामिल माफिया राकेश यादव पर तीन केस दर्ज किए हैं

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

पुलिस ने हाल में ही यूपी के टॉप 61 व जिले के टॉप 10 की सूची में शामिल माफिया राकेश यादव पर तीन केस दर्ज किए हैं। छोटू प्रजापति, झुंगिया के सोनू प्रजापति ने रंगदारी, धमकी का केस दर्ज कराया तो चिलुआताल के बरगदही निवासी माया देवी पत्नी बृजमोहन यादव ने जालसाजी का केस दर्ज कराया है।

सोनू प्रजापति के केस में भी पुलिस को माफिया राकेश यादव की रिमांड मिल गई है। कोर्ट में पुलिस की ओर से अभियोजन अधिकारी इस बात को साबित करने में कामयाब रहे कि माफिया के डर से ही सोनू प्रजापति ने रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद शपथ पत्र देकर केस न दर्ज कराने की बात कही थी। कोर्ट में यह साबित हो गया कि माफिया की धमकी की वजह से ही सोनू ने ऐसा किया।

इसके साथ ही पुलिस ने जेल में बंद माफिया राकेश यादव पर दर्ज तीनों केस में रिमांड हासिल कर ली है। अब माफिया को अलग-अलग जमानत की कोशिश करनी होगी।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने हाल में ही यूपी के टॉप 61 व जिले के टॉप 10 की सूची में शामिल माफिया राकेश यादव पर तीन केस दर्ज किए हैं। छोटू प्रजापति, झुंगिया के सोनू प्रजापति ने रंगदारी, धमकी का केस दर्ज कराया तो चिलुआताल के बरगदही निवासी माया देवी पत्नी बृजमोहन यादव ने जालसाजी का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने दबाव बनाया तो माफिया राकेश यादव कोर्ट में हाजिर हो गया था। बाद में बिना नक्शा के बनाए गए माफिया के मकान पर बुलडोजर भी चला।

इसी बीच सोनू प्रजापति ने शपथ पत्र दे दिया कि उससे किसी अन्य काम के लिए सादे पेपर पर हस्ताक्षर कराया गया था, जिसका इस्तेमाल कर केस दर्ज कर लिया गया। पुलिस की जांच में सामने आया कि माफिया के डर से वह अपने बयान से पलट रहा है। लेकिन तैयारी के साथ कोर्ट में गई पुलिस ने इस प्रकरण में भी रिमांड हासिल कर ली। वर्तमान में झुंगिया निवासी माफिया राकेश यादव पर 56 से ज्यादा केस दर्ज हैं और वह गोरखपुर जेल में है।

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि तीन केसों में प्रभावी पैरवी से पुलिस को कोर्ट ने राकेश की रिमांड दी है। आगे भी माफिया पर कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *