सीएम योगी, रविवार को रामगढ़ताल के किनारे पैडलेगंज से आरकेबीके होते हुए सहारा स्टेट तक टू लेन ताल रिंग रोड का भी शिलान्यास करेंगे

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

गोरखपुर शहर में सीएम योगी रविवार को रामगढ़ताल रिंग रोड सहित 43 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के निर्माण के अलावा 63 परिषदीय स्कूलों के कायाकल्प की योजना शामिल है। शुक्रवार को सीएम के कार्यक्रम को लेकर अधिकारी तैयारी में जुटे रहे। अधिकारियों का कहना है कि इससे शहर के विकास को गति मिलेगी।

प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार सीएम योगी, रविवार को रामगढ़ताल के किनारे पैडलेगंज से आरकेबीके होते हुए सहारा स्टेट तक टू लेन ताल रिंग रोड का भी शिलान्यास करेंगे। जीडीए की ओर से बन रहे इस रिंग रोड पर 44 करोड़ 13 लाख रुपये बजट निर्धारित है। इसके अलावा जीडीए की ओर से 11 करोड़ 24 लाख 78 हजार रुपये की लागत से 63 परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों का भी कायाकल्प कराएगा।

शिलान्यास की इन परियोजनाओं में 68.11 करोड़ रुपये की लागत वाली गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की पांच तथा 9.69 करोड़ रुपये की लागत वाली जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की 38 परियोजनाएं शामिल हैं।

इसके साथ ही गोरखनाथ मंदिर के आगे भाटी विहार कॉलोनी में मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा। विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि से बनने वाले इस वॉटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के लिए कुल छह करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये का बजट तय किया गया है। दो एकड़ में बनने वाले कांप्लेक्स में खेलों की आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *