यूपी सरकार की तरफ से प्रदेश के 183 विद्यार्थियों को लैपटॉप व टैबलेट का वितरण किया गया। इस मौके पर सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर ने छात्र-छात्राओं को संबोधित भी किया।

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत इंस्टीट्यूट आफ कोऑपरेटिव एंड कॉरपोरेट मैनेजमेंट रिसर्च एंड ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के 183 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप और टैबलेट का वितरण किया गया। इस मौके पर सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर ने कहा कि टैबलेट और स्मार्टफोन के जरिए छात्र-छात्राएं अपना ज्ञान बढ़ाते हैं या फिर पबजी जैसे गेम खेलते हैं। यह उन्हें तय करना है।

उन्होंने कहा कि आज भारत का युवा सभी देशों में बेहतर काम कर रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने दो करोड़ युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन बांटने का निर्णय लिया था। इस साल 35 लाख युवाओं को स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना में इसका वितरण हो चुका है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही हम आईसीसीएमआरटी में ड्रोन पायलट का प्रशिक्षण भी शुरू करेंगे। प्रदेश में रोजगार की कमी नहीं है। इसके लिए युवाओं को तकनीक में दक्ष होना होगा। इस मौके पर कृषि उत्पादन आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने कहा की तकनीक केवल एक टूल नहीं है। यह विकास का मार्ग प्रशस्त करती है। हमें इस राह पर और आगे बढ़ना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *