कांवेंट स्कूल के पास सड़क जाम कर की नारेबाजी, दो घंटे में ट्रांसफाॅर्मर लगाने के आश्वासन पर हटा जाम, ट्रांसफाॅर्मर फुंकने से सुबह सात बजे से गुल है उमानगर व सीसी रोड की बिजली

उत्तर प्रदेश देवरिया

फल समाचार 
शेर मोहम्मद 

देवरिया। बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। रविवार को जिले के दो जगहों पर लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। शहर के सीसी रोड पर मुहल्लेवासियों ने सड़क जाम कर ट्रांसफाॅर्मर बदलवाने की मांग की। जबकि बिजली कटौती से गुस्साए लोगों ने सलेमपुर में जाम कर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे अफसरों ने आश्वासन दिया तो लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

शहर के उमागनगर और सीसी रोड से जुड़े मोहल्लों की बिजली रविवार की सुबह पांच बजे गुल हो गई। दोपहर बाद तक जब बिजली नहीं आई तो लोगों ने जानकारी ली तो पता चला कि ट्रांसफार्मर जल गया है। इस पर लोगों ने बिजली निगम के अफसरों को ट्रांसफार्मर बदलने के लिए फोन किया। शाम पांच बजे तक न बदले जाने से नाराज लोग कांवेंट स्कूल के पास सड़क जाम कर दिए। बिजली निगम व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जाम के कारण आधा किमी तक वाहनों की कतार लग गई। उपभोक्ता करीब दो घंटे तक सड़क पर बैठकर नारेबाजी करते रहे। नायब तहसीलदार धर्मवीर ने उपभोक्ताओं को मनाने की कोशिश की, लेकिन वह ट्रांसफार्मर बदले जाने तक वहां से हटने को तैयार नहीं हो रहे थे। थक-हारकर उन्होंने जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह को फोन किया। जिलाधिकारी ने बिजली निगम के एक्सईएन से बात की। दो घंटे में ट्रांसफार्मर बदलवाने के आश्वासन पर उपभोक्ताओं ने सड़क खाली किया।

रामलीला मैदान बिजली उपकेंद्र से सीसी रोड व उमानगर मोहल्ले में करीब एक हजार उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की जाती है। कांवेंट स्कूल के पास लगा 400 केवी का ट्रांसफार्मर सुबह पांच बजे के करीब फुंक गया। शाम को पांच बजे तक वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने के कारण उपभोक्ता सड़क पर उतर आए। करीब डेढ़ बजे सप्लाई शुरू होने पर मरीज व कर्मियों ने राहत की सांस ली।

पीआईसीयू में एक घंटे गायब रही बिजली, परेशान रहे मरीज
देवरिया। मेडिकल कॉलेज के पीआईसीयू व एचडीयू में बिजली दोपहर बाद करीब साढ़े बारह बजे गुल हो गई। इससे अंधेरा छा गया। यहां भर्ती करीब 35 बच्चे चीखने-चिल्लाने लगे। इसके कारण तीमारदार परेशान रहे। कुछ तीमारदार बच्चों को लेकर बाहर निकल गए तब जाकर वह शांत हुए।

बोले उपभोक्ता:
मोहल्ले में अक्सर बिजली गुल रहती है। कभी फाल्ट की समस्या तो कभी लो वोल्टेज होने की परेशानी रहती है। बिजली निगम के कर्मचारी हर बार लापरवाही बरतते हैं। इस बार भी सुबह से कोई जले ट्रांसफार्मर की सुधि नहीं ले रहा था। – ब्रजेश सिंह, सीसी रोड

रविवार का दिन था। पूरे दिन बिजली गुल होने के चलते सभी परेशान थे। कोई बिजली निगम का अधिकारी फोन तक नहीं उठा रहा था। इससे नाराज उपभोक्ताओं को सड़क जाम करना पड़ा।- अभिषेक त्रिपाठी, सीसी रोड

एक भी मोबाइल ट्रांसफाॅर्मर खाली नहीं
अवर अभियंता शशांक चौबे ने बताया कि शहर में इमरजेंसी के लिए सात मोबाइल ट्रांसफाॅर्मर रखे गए हैं, लेकिन रविवार को कोई भी मोबाइल ट्रांसफाॅर्मर खाली नहीं मिला। जले ट्रांसफाॅर्मर को दोपहर में बनाने की कोशिश की गई थी। कामयाबी नहीं मिली। वर्कशॉप से ट्रांसफाॅर्मर मंगवाया जा रहा है। रात आठ बजे तक बदल दिया जाएगा।

चार घंटे गुल रहेगी कई मुहल्लों की बिजली
देवरिया। भटवलिया के पास सड़क चौड़ीकरण में आने वाले पोल को शिफ्ट करने का कार्य होने के चलते सोमवार सुबह 11 से दोपहर बाद तीन बजे तक कई मुहल्लों की बिजली गुल रहेगी। अवर अभियंता मनीष प्रजापति ने बताया कि 11 केवी लकड़ीहट्टा, न्यू काॅलोनी फीडर व वाटर बाॅक्स फीडर का शटडाउन रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *