मदनपुर से निकला कांवड़ियों का जत्था ट्रॉली पर डीजे बांधकर जा रहा था कि 11 हजार हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया। ट्राली पर बैठे मदनपुर के दो युवकों की मौत हो गई। वहीं दो गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

देवरिया जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां सोमवार सुबह भोर में बरहज स्थित सरयू नदी से जल भरने जा रहे कांवड़िया हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आ गए। जिससे मौके पर ही दो कांवड़ियों की मौत हो गई। वही घटना में दो कांवरिया झुलस गए हैं।

यह हादसा कपरवार के बिनोवापूरी गांव के निकट हुआ। मदनपुर से निकला कांवड़ियों का जत्था ट्रॉली पर डीजे बांधकर जा रहा था कि 11 हजार हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया। ट्राली पर बैठे मदनपुर के दो युवकों की मौत हो गई ।

सोमवार तड़के सुबह मदनपुर कस्बा के कुछ युवक टोली बनाकर बरहज स्थित सरयू नदी से जल भरने के लिए निकले। कांवड़ियों ने ट्राली पर काफी ऊंचाई में डीजे बांध रखा था, जिसमें मदनपुर कस्बा के खटीक टोला निवासी शैलेंद्र राजभर का बेटा दीपक राजभर (18) और सुरेंद्र गुप्ता का बेटा अमन गुप्ता (19) भी शामिल थे।

कपरवार के निकट सड़क के किनारे 11 हजार हाई वोल्टेज की तार की चपेट में डीजे आ गया, जिससे ट्रॉली में करंट उतर गया। ट्रॉली पर सवार दीपक और अमन सहित चार लोग झुलस गए। घायलों को महेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने अमन और दीपक को मृत बताया। घटना की खबर मिलते ही मदनपुर कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई।

परिजनों के चीख-पुकार से गमगीन हुआ माहौल
मदनपुर कस्बे से कांवड़ियों का जत्था जब निकला, तो परिजनों में भक्ति का उत्साह था। घर पर उनके जल चढ़ा कर वापस लौटने पर पूजा अर्चना की तैयारी थी कि सुबह हादसे में दोनों कांवड़ियों की मौत की खबर आ गई। मौत की खबर पहुंचते ही परिजनों की चीख पुकार से माहौल गमगीन हो गया।

मदनपुर कस्बा के शैलेंद्र राजभर के तीन बेटों में बड़ा बेटा दीपक गनियारी इंटर कॉलेज में पढ़ता था। पिता चौराहे पर दुकान खोल रखे हैं। मौत की सूचना पर मां सरिता देवी बेहोश हो गई। छोटे भाई विवेक, नितिन और प्रियंका बेजार होकर रोने लगी।

वही सुरेंद्र गुप्ता बेटे अमन की मौत की खबर बर्दाश्त नहीं कर पाए और बदहवाश होकर गिर पड़े। अमन मां बाप का इकलौता बेटा था। उसकी दो बहन सोनम और मोनी है। पिता राजगीर मिस्त्री का काम करते हैं। मां अपने बेटे अमन के शव से लिपट कर रोने लगी। परिजनों की चित्कार सुन कर लोगों की आंखे भर आईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *