सोमवार को डीएम और सीडीओ की मौजूदगी में जिला स्वास्थ्य समिति (शासी निकाय) की बैठक हुई। इसमें संस्थागत प्रसव, बच्चों के टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं की जांच

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

कलक्ट्रेट सभागार में हुई जिला स्वास्थ्य समिति की हुई बैठक

पडरौना। कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को डीएम और सीडीओ की मौजूदगी में जिला स्वास्थ्य समिति (शासी निकाय) की बैठक हुई। इसमें संस्थागत प्रसव, बच्चों के टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं की जांच, आशाओं के होम विजिट, मंत्रा और ई-कवच एप पर डाटा फीडिंग, मातृ मृत्यु, शिशु मृत्यु रिपोर्टिंग, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जन्म पंजीकरण आदि बिंदुओं पर समीक्षा की गई। इसके बाद बैठक में बेहतर कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को पुरस्कृत किया गया।

डीएम रमेश रंजन ने कहा कि सभी एमओआईसी अपने निर्धारित लक्ष्य हर हाल में पूरा करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं है। उन्होंने जुलाई में आशा कार्यकर्ताओं के भुगतान के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करने वाले डीएमएचसी रितेश कुमार तिवारी, ममता चौहान और विशुनपुरा सीएचसी प्रभारी डॉ. जिशान आलम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बैठक में सीडीओ गुंजन द्विवेदी ने मंत्रा रिपोर्ट, मां नवजात ट्रैकिंग एप की प्रगति जानी। इसमें नेबुआ नौरंगिया सीएचसी की स्थिति खराब मिलने पर नाराजगी जताई। इस दौरान सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक दिलीप कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *