यूपी में सात अगस्त रात 10:00 से 10 अगस्त शाम 6:00 बजे तक बिजली का बिल नहीं जमा होगा। इस दौरान कार्यालयों के अन्य कामकाज भी प्रभावित होंगे।

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

उत्तर प्रदेश में मंगलवार की सुबह से लखनऊ समेत सभी ऑनलाइन बिलिंग केंद्रों पर चार दिन (10 अगस्त) तक बिजली बिल जमा नहीं हो सकेंगे और न ही गलत रीडिंग के बिल का संशोधन हो सकेगा। साथ ही, कार्यालयों के कामकाज पर भी असर पड़ेगा।

इससे लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, बरेली, अलीगंज, झांसी, बरेली, मेरठ एवं गाजियाबाद सहित सभी जनपदों के शहरी एवं ग्रामीण उपभोक्ता बिजली का बिल जमा नहीं कर पाएंगे। हालांकि ऑनलाइन बिजली बिल पेमेंट करने वालों की सुविधा तो सात अगस्त की रात 10:00 बजे से ही बंद कर दी जाएगी।

इस संबंध में यूपी पावर कारपोरेशन के निदेशक (आईटी) सौर्वजीत घोष ने पूर्वांचल वाराणसी,  मध्यांचल लखनऊ, पश्चिमांचल मेरठ,  दक्षिणांचल आगरा और केस्को विद्युत वितरण निगम कानपुर के प्रबंध निदेशक को सरकुलर भेज कर बिजली बिल के भुगतान में आए व्यवधान की सूचना भेज दी है। 

इस सरकुलर में कहा गया कि 7 अगस्त की रात 10:00 से 10 अगस्त की शाम 6:00 बजे तक कारपोरेशन का ऑनलाइन सिस्टम पूरी तरीके से बाधित रहेगा। इस दौरान एक्सपर्ट की टीम सॉफ्टवेयर और सिस्टम को विकसित करने का काम करेगी। इसके कारण बिजली बिल के संशोधन के साथ ही अन्य कार्यालय के अन्य कामकाज पर भी असर पड़ेगा। मध्यांचल निगम के निदेशक (वाणिज्य) योगेश कुमार ने बताया कि 10 अगस्त की शाम छह बजे के बाद बिल जमा होने का सिलसिला शुरू हो सकेगा।

नहीं कटेगी बिजली: 
प्रदेश भर में जब तक बिल भुगतान की सुविधा बंद रहेगी तब तक उपभोक्ता की बाकी बिल पर बिजली नहीं कट सकेगी। जो जेई, एसडीओ एवं एक्सईएन इस दौरान उपभोक्ताओं की बिजली काटेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *