टमाटर के बाद अब प्याज ने निकाला लोगों के जान जानिए कितना हुआ प्याज महंगा

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

गोरखपुर में टमाटर के बाद अब प्याज के भी भाव बढ़ गए हैं। नासिक में असमय हुई बारिश का असर प्याज की कीमतों पर दिखने लगा है। थोक में दो दिनों के भीतर प्याज की कीमत में 10 रुपये प्रति किलो का उछाल आ गया है। 

नासिक में हुई बारिश का असर प्याज की फसल पर पड़ा है। इससे प्याज की कीमत में जबरदस्त उछाल आया है। बुधवार को नासिक में प्याज 24 से 25 रुपये किलो बिका। इसका असर महेवा मंडी में देखने को मिला। महेवा मंडी में शनिवार को नासिक से प्याज की पांच गाड़ियों में करीब 150 टन माल पहुंचा। प्याज की आवक तो आम दिनों की तरह ही थी, लेकिन दाम में वृद्धि हो गई।

थोक मंडी में प्याज की कीमत 28 से 30 रुपये किलो के बीच रही। अधिकतर खुदरा दुकानों पर प्याज के दाम 32 से 35 रुपये किलो के बीच रहे। जिन दुकानदारों के पास पुराना माल था, उन्होंने प्याज को 25 से 28 रुपये किलो बेचा।

प्याज के थोक आढ़ती शम्स अहमद राइन ने बताया कि नासिक में बारिश के कारण फसल खराब हो गई है। इसका असर अब बाजार पर दिखने लगा है। बताया कि प्याज के भाव में गिरावट की उम्मीद कम है।

टमाटर के दाम में आई गिरावट
शनिवार को थोक मंडी में आवक बढ़ने से टमाटर की कीमत में और गिरावट आ गई। टमाटर के आढ़ती संतोष सोनकर ने बताया कि शनिवार को महेवा मंडी में टमाटर 80 से 100 रुपये किलो के बीच बिका। वहीं खुदरा बाजार में टमाटर के दाम घटकर 100 से 120 रुपये किलो हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *