रिटायर रेलकर्मी ने अपने बेटे-बहू पर मारपीट कर पांच लाख रुपये छीनने का आरोप लगाया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
सुनीता राय 

गोरखपुर में रिटायर रेलकर्मी ने अपने बेटे-बहू पर मारपीट कर पांच लाख रुपये छीनने का आरोप लगाया है। आरोप है कि विरोध करने पर बेटे और बहू ने गला दबाने का भी प्रयास किया। बेटे-बहू से परेशान होकर घर तक छोड़ दिया और किराये के मकान में रहने लगे, लेकिन उन दोनों ने पैसे और संपत्ति के लालच में पीछा नहीं छोड़ा। वहां भी पैसा मांगने पहुंच गए। पीड़ित की तहरीर पर शाहपुर थाना पुलिस ने लूट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार, चिलुआताल के मानबेला निवासी मंटू (61) 2022 में रेलवे से सेवानिवृत हुए। रिटायर होने के बाद बेटे दिलीप कुमार और बहू मंजू देवी के साथ मानबेला में रहने लगे। बेटा और बहू नगर निगम में संविदा पर सफाई कर्मचारी हैं। मंटू की पत्नी का देहांत हो चुका है। उनकी एक बेटी भी है, जो अपने ससुराल में रहती है।

आरोप है कि रिटायरमेंट के बाद मिले रुपये को लेकर बेटे-बहू उन्हें प्रताड़ित करने लगे। इसकी शिकायत उन्होंने स्थानीय पुलिस से की थी। पुलिस ने कार्रवाई की जगह सुलह-समझौता करवाया दिया, लेकिन बेटे और बहू के बर्ताव में कोई बदलाव नहीं आया। इसके बाद मंटू अपने बेटे और बहू से अलग शाहपुर के जेल बाईपास रोड पर किराये के मकान में रहने लगे।

उन्होंने बताया कि आठ अप्रैल को वह किराये के मकान के बाहर बैठकर घरेलू काम कर रहे थे, तभी बेटे और बहू आए और पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। माना करने पर लात-घूसों से पीटने लगे। वह भागकर कमरे में छिप गए। कमरे में पहुंचकर बेटे-बहू ने रुपये छीनते हुए गला दबाने का प्रयास किया। मंटू के शोर मचाने पर राहगीर पहुंच गए, तब बेटे और बहू उन्हें छोड़कर भागे। कोर्ट के आदेश पर शाहपुर पुलिस ने बेटे दिलीप और बहू मंजू पर लूट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *