भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षा बंधन क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में धूमधाम से मनाया गया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

रुद्रपुर। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षा बंधन क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर राखी फेस्टिवल का आयोजन किया गया। राखी प्रतियोगिता में बच्चों ने अपने हाथों से आकर्षक राखी बनाकर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में बच्चों ने पुलिस अधिकारियों की कलाई पर राखी बांधकर उनके साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया।

नारायणपुर के विजयम् पब्लिक हाई स्कूल में बच्चों ने राखी बनाओ प्रतियोगिता में अपने हुनर का परिचय दिया। इस अवसर पर छात्राओं ने पुलिस अधिकारियों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध कर उन्हें रक्षाबंधन की बधाई दी। पुलिस के जवानों ने रक्षा सूत्र बंधवाकर उन्हें सुरक्षा का वचन दिया। नायब दरोगा अखिलेश यादव व चिकित्सक डॉ चंद्रशेखर यादव ने सभी कक्षाओं से सर्वश्रेष्ठ राखी का चयन किया।

जिसमें अनुष्का, बेबी यादव, रिया पांडये, आराध्या यादव, तन्वी द्विवेदी व आराध्य शुक्ला की राखी सराहनीय रही। राखी प्रतियोगिता के आयोजन में शिक्षिका सुप्रिया पांडेय, सुनीता भारती, ज्योति तिवारी, अंजली पांडेय, प्रतिमा तिवारी, लता राव और प्रधानाचार्य अश्विनी िद्ववेदी का विशेष योगदान रहा। उपनगर के अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक स्कूल टू के बच्चों ने राखी प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रधानाध्यापक अखिलेश गोस्वामी के नेतृत्व में स्कूल की छात्राओं ने आकर्षक राखी बनाकर सहपाठी छात्रों की कलाई पर बांधी। वही आरएस मेमोरियल स्कूल में भी राखी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *