नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरलवाल ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र के तहत प्रति उड़ान पर कर लगाया जाएगा। नियमावली नगर विकास विभाग को भेजी जाएगी

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

अब गोरखपुर से हवाई सफर थोड़ा और महंगा हो जाएगा। इसके लिए प्रत्येक यात्री को 100 रुपये नगर निगम को सेवा शुल्क के रूप में देना होगा। नगर निगम को शुल्क का भुगतान विमान पत्तन प्राधिकरण या हवाई पट्टी की देखरेख करने वाली एजेंसियां करेंगी। यही नहीं, गोरखपुर एयरपोर्ट से प्रत्येक उड़ान के लिए 3000 रुपये नगर निगम को देने होंगे। बुधवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई।

मेयर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में नगर निगम बोर्ड की बैठक में लखनऊ की तर्ज पर गोरखपुर एयरपोर्ट से होने वाली हर उड़ान एवं प्रति यात्री को टैक्स के दायरे में लाए जाने का निर्णय लिया गया। इस प्रस्ताव को पूर्व मेयर सीताराम जायसवाल की ओर से लाया गया था, जिसे वर्तमान मेयर डॉ मंगलेश ने बोर्ड बैठक के पटल पर रखा। बैठक में सर्वानुमति से हर उड़ान और प्रति यात्री को टैक्स के दायरे में लाने संबंधी प्रस्ताव पर मुहर लग गई है।

जानकारी के मुताबिक, जल्द ही नगर निगम के कर वसूलने के प्रस्ताव को शासन भेजा जाएगा। शासन से हरी झंड़ी मिलने के बाद इसे लागू कराया जाएगा। नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरलवाल ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र के तहत प्रति उड़ान पर कर लगाया जाएगा। नियमावली नगर विकास विभाग को भेजी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *