काकोरी में महिला का अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दी और 20 लाख रुपये मांगे

उत्तर प्रदेश लखनऊ
सफल समाचार 
मनोहन राय 

राजधानी लखनऊ के अलग-अलग इलाकों में अपराध की कई घटनाएं हुई। काकोरी में महिला का अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दी और 20 लाख रुपये मांगे। दुबग्गा में मामूली विवाद में युवक की मौत हो गई। वहीं, सरोजनीनगर में एक किशोरी लापता हो गई। गुडंबा इलाके में ट्यूबवेल में किशोर का उतराता हुआ शव मिला तो हड़कंप मच गया। शहर के विभिन्न हिस्सों में हुई घटनाओं ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। पढ़ें, सभी घटनाओं के बारे में: 

अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी
काकोरी में एक महिला को आंगनबाड़ी केंद्र में नौकरी का झांसा देकर जालसाज ने स्टांप पेपर पर साइन कराया। इसके जरिए जाली विवाद प्रमाण पत्र बना लिया। धमकी देकर अश्लील वीडियो बनाया और वायरल करने के नाम पर 20 लाख की मांग की। पीड़िता ने उन्नाव के सोनू कुमार पर केस दर्ज कराया है।

युवक की पिटाई कर धकेला, मौत
दुबग्गा के मौरा गांव में बृहस्पतिवार सुबह दस बजे शराब के नशे में धुत चार युवकों ने सचिन कश्यप की पिटाई कर धक्का दे दिया। वह किराना स्टोर के काउंटर पर गिरा। काउंटर का कांच टूटकर उसके गले व शरीर में धंस गया। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। वारदात से पहले सचिन ने चारों के साथ बैठकर शराब पी थी। मृतक के छोटे भाई आशीष कश्यप ने कोल्डड्रिंक को लेकर हुए विवाद में हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने प्रेमचंद्र, मदन, किशोर और छोटू गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। आशीष के मुताबिक, सचिन मजदूरी करता था। पांचों ने गांव के ही प्रेमचंद्र गौतम के घर पर शराब पी थी। आरोप लगाया कि प्रेमचंद्र के घर में अवैध शराब बनती है। हादसे के बाद से सचिन की बहन ज्योति का रो-रोकर बुरा हाल था।

संदिग्ध हालात में किशोरी लापता, तीन पर मुकदमा
सरोजनीनगर। तीन दिन पहले बुधवार को कंप्यूटर क्लास के लिए घर से निकली 17 वर्षीय किशोरी संदिग्ध हालात में लापता हो गई। तलाश के बाद परिजनों ने बिजनौर के नटकुर निवासी शाहबाज, हजरतगंज के मॉडल हाउस निवासी रीम्शा और बस्ती के कुर्दा निवासी अजीजुर्रहमान के खिलाफ केस दर्ज कराया है। किशोरी के पिता का आरोप है कि तीनों उनकी बेटी को बहलाफुसलाकर भगा ले गए हैं। तीनों आरोपी एक कॉलेज में पढ़ते हैं। किशोरी ने भी उस कॉलेज में प्रवेश लिया था। लेकिन कुछ कारणों से उसे निकाल लिया था। 

ट्यूबवेल में उतराता मिला किशोर का शव
लखनऊ। गुडंबा स्थित इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के पास सरकारी ट्यूबवेल में बुधवार रात नूर मोहम्मद के बेटे जिब्राइल (17) का शव पड़ा मिला। दोपहर करीब तीन बजे किशोर को उसके दो दोस्त घर से बुलाकर ले गए थे। परिजनों ने उन्हीं दो दोस्तों पर डुबोकर मारने का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किशोर की मौत का कारण डूबना आया है। पुलिस दोनों किशोरों से पूछताछ कर रही है। इंस्पेक्टर नितीश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, आधारखेड़ा निवासी ट्रैक्टर ड्राइवर नूर मोहम्मद ने बताया कि बेटे जिब्राइल का सालभर पहले आरोपी किशोरों से झगड़ा हुआ था। आरोपियों ने एक मोबाइल चुराया था। इसके बाद से ही बोलचाल बंद थी। बुधवार को आरोपी किशोर घर पहुंचे और बात करने के बहाने से जिब्राइल को ले गए थे।

रसोई गैस चूल्हे में धमाका, मौसी व मासूम भतीजा झुलसा
लखनऊ। आशियाना के सेक्टर-के निवासी दीपा दीक्षित के मकान में शुक्रवार को रसोई गैस चूल्हा धमाके के साथ फट गया। हादसे में रोली (20) व अद्युत (2) गंभीर रूप से झुलस गए। रोली भतीजे के लिए दूध गरम कर रही थीं। पाइप से रिसाव के कारण हादसा हो गया। दमकल की दो गाड़ियों ने दोनों को बाहर निकालकर लपटों पर काबू पाया। झुलसे मौसी-भतीजे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मूलरूप से प्रयागराज मांडा खास निवासी आशीष मौर्या निजी दवा कंपनी में मेडिकल रिप्रजेंटेटिव हैं। उनकी पत्नी दीपा रायबरेली में सहायक अध्यापिका हैं। मकान मालकिन दीपा दीक्षित ने बताया कि आशीष का परिवार चार दिन पहले ही रहने आया है। शुक्रवार सुबह दंपती ड्यूटी पर चले गए। घर में रोली व अद्युत था। दोपहर करीब 12.30 बजे रोली भतीजे के लिए दूध गरम करने गईं। पीछे-पीछे अद्युत भी किचन में चला गया। जैसे ही चूल्हा चालू किया तो धमाके के साथ फट गया और दोनों गंभीर रूप से झुलस गए।

एयरपोर्ट पर यात्री के पास मिले छह कारतूस
सरोजनीनगर। अमौसी एयरपोर्ट पर शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे यात्री बस्ती के अभिषेक के पास से .32 बोर के छह कारतूस मिले। सुरक्षाकर्मियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। लाइसेंस दिखाने के बाद पुलिस ने कारतूस-मैगजीन जब्त कर यात्री को जाने दिया।

बस में तोड़फोड़ करने के आरोपियों ने की पुलिस से हाथापाई
सरोजनीनगर। बंथरा इलाके में रोडवेज बस में तोड़फोड़ और परिचालक से लूट के मामले में एसआई ने हमराही के साथ बुधवार देर रात सिकंदरपुर गांव में दबिश दी। पुलिस मामले के आरोपी डीसीएम चालक राजकुमार चौधरी और उसके बेटे सम्राट से पूछताछ कर रही थी। इसी बीच राजकुमार, उसकी पत्नी, बेटे व बेटी और अन्य परिजनों ने हमला बोल दिया। किसी तरह छूटने के बाद दरोगा ने अतिरिक्त फोर्स मंगाई। इसके बाद आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया जा सका। पुलिस ने डीसीएम को भी जब्त कर लिया है। हमला करने के मामले में दरोगा ने केस दर्ज कराया है। मालूम हो कि बुधवार को चारबाग से सवारी लेकर उन्नाव के पुरवा जा रही रोडवेज बस के चालक रामू और डीसीएम चालक राजकुमार के बीच सरोजनीनगर में स्कूटर इंडिया चौराहे के पास ओवरटेक को लेकर विवाद हो गया था। डीसीएम चालक और उस पर सवार दस लोगों ने रोडवेज बस को बंथरा इलाके में रुकवाकर शीशे तोड़ दिए थे। साथ ही परिचालक से पांच हजार रुपये लूट लिए थे। चालक ने डीसीएम के नंबर के आधार पर केस दर्ज कराया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *