मंगलवार को तहसील बार संघ के अधिवक्ताओं ने उप निबंधक कार्यालय में तालाबंद कर विरोध प्रदर्शन किया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

रुद्रपुर। हापुड़ कांड को लेकर अधिवक्ताओं का आंदोलन जारी है। मंगलवार को तहसील बार संघ के अधिवक्ताओं ने उप निबंधक कार्यालय में तालाबंद कर विरोध प्रदर्शन किया। हड़ताल से दिनभर निबंधक कार्यालय का काम काज ठप रहा। कोई रजिस्ट्री बैनामा नहीं होने से करीब 50 लाख रुपये के राजस्व की हानि बताई जा रही है।

हापुड़ की घटना को लेकर कलमबंद हड़ताल पर चल रहे अधिवक्ता न्यायालयों का लगातार बहिष्कार कर रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने शंतिभंग करने के आरोप में चालान मुल्जिमों की जमानत भी नहीं होने दी। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस के लाठीचार्ज करने से भड़का आंदोलन उग्र होता जा रहा है। हालांकि कोर्ट के निर्देश पर आरोपी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। लेकिन अधिवक्ता यूपी सरकार के संज्ञान नहीं लेने से नाराज हैं। अधिवक्ता संघ रुद्रपुर के अध्यक्ष बृजबिहारी पांडेय ने कहा कि सरकार के अड़ियल रवैए से अधिवक्ता नाराज हैं।

जब तक सरकार अधिवक्ताओं से सीधे बात कर उनकी सारी मांगों पर अमल नही करेगी, आंदोलन जारी रहेगा। एफआईआर तो कोर्ट के आदेश पर हुई है। जिसमें आरोपी पुलिस ही मामले की विवेचना कर रही है। प्रदेश सरकार जब तक अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के दोषी पुलिस वालों के खिलाफ विभागीय और प्रशासनिक कार्रवाई का आदेश नहीं देगी आंदोलन रुकने वाला नहीं है। प्रदर्शन कर तालाबंदी करने वाले वकीलों में सत्यप्रकाश सिंह, आनंद सिंह, प्रमोद कुमार सिंह, शशिभूषण निगम, राजेश मणि, शेरू त्रिपाठी आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *