खिड़की तोड़कर घर में घुसे चोरों ने आभूषण और नकदी समेत अन्य कीमती सामान उठा ले गए

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

पडरौना। फाजिलनगर कस्बे के वार्ड संख्या आठ सठियांव में एक व्यक्ति के घर में मंगलवार की रात चोरी हो गई। खिड़की तोड़कर घर में घुसे चोरों ने आभूषण और नकदी समेत अन्य कीमती सामान उठा ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

गांव के राम जानकी मंदिर परिसर में प्रत्येक मंगलवार को भजन कीर्तन और भंडारे का आयोजन होता है। रात करीब आठ बजे मुन्नी देवी घर के दरवाजे पर ताला बंद कर परिवार के सभी लोगों के साथ मंदिर चली गईं। वहां से रात करीब दस बजे घर लौटीं तो मुख्य दरवाजा खोल कर घर में प्रवेश किया तो सभी कमरों के ताले टूटे थे। उन कमरों में रखा सामान बिखरा पड़ा था। नकदी व आभूषण समेत सभी कीमती सामान गायब थे। एक कमरे की खिड़की भी टूटी थी। उन्होंने बताया कि घर में रखे 70 हजार रुपये के अलावा करीब ढाई लाख रुपये के आभूषण गायब हैं। उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। इस संबंध में चौकी प्रभारी सभाजीत सिंह ने बताया कि चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी। छानबीन की जा रही है।

दरवाजे का ताला तोड़कर चोरी
पडरौना। अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के गांव मंगलपुर में एक बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी हो गई। जानकारी होने पर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थाना क्षेत्र के गांव मंगलपुर निवासी रामप्रीत कसौधन की बेटी गिरिजा देवी गांव के झांगा-खैरेटवा मार्ग के पास मकान बनाकर पिता के साथ रहती हैं। घर का ताला बंद कर वह दिल्ली मे पति के पास चली गईं थीं। उनके पिता रामप्रीत कसौधन एक सितंबर को बागपत के बरनौआ में सत्संग में शामिल होने गए थे। रामप्रीत को आठ सितंबर को घर लौटना था, लेकिन वे भी दिल्ली बेटी के पास चले गए। घर पर कोई नहीं था। मंगलवार की रात उनके घर का ताला तोड़कर चोर सारा सामान उठा ले गए। उनके घर के बगल में ही एक डेयरी फार्म है। बुधवार को सुबह डेरी फार्म पर काम करने वाले एक व्यक्ति ने घर का ताला टूटा देख रामप्रीत को जानकारी दी। सूचना पर दिल्ली से रामप्रीत घर के लिए चल दिए हैं। सूचना पर पहुंची अहिरौली बाजार पुलिस छानबीन में जुट गई है। इस संबंध में एसओ अहिरौली बाजार श्रीप्रकाश राय ने बताया कि चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर गई थी। घर पर कोई नहीं है। परिवार के लोग दिल्ली से चल दिए हैं। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *