शहर के बेलवा चुंगी पर किराए के मकान में रहने वाली विधवा की गला रेतकर हत्या की कोशिश, मेडिकल कॉलेज में हुआ इलाज

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

पडरौना। कोतवाली अंतर्गत शहर के बेलवा चुंगी पर किराए के मकान में रहने वाली विधवा को बृहस्पतिवार की रात उसे जानने वाला एक युवक और उसका दोस्त मुख्य पश्चिमी गंडक नहर के सहुआडीह रेगुलेटर के पास ले गए। वहां धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया और मरा समझकर गड्ढे में फेंककर भाग गए। लहूलुहान महिला किसी तरह नहर के किनारे सड़क पर पहुंची और डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी।

पुलिस पहुंची और उसे जिला अस्पताल ले गई। वहां महिला ने बताया कि एक युवक ने उसे पकड़ लिया और दूसरे ने उसका गला रेतकर नहर के किनारे गड्ढे में फेंक दिया और भाग गए। पुलिस ने महिला की तहरीर पर आरोपी दोनों व्यक्तियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है। उधर, घायल महिला को जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के बाद उसकी हालत ठीक होने पर रात में घर आ गई। पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है।

बताया जा रहा है कि नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के अकबरपुर मंगरूआ कुटी गांव के निवासी पप्पू लाल के निधन के बाद उनकी पत्नी सिंपू पडरौना नगर के बेलवा चुंगी में किराए के मकान में रहती है। उसका संपर्क शहर के ही नौका टोला निवासी सूरज गौतम से हुआ। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। पुलिस सूत्रों की मानें तो सूरज महिला का खर्च वहन करता था। उसके आवास पर भी आता-जाता था। इसे लेकर सूरज का अपनी पत्नी से भी विवाद होता था। खर्च नहीं देने पर शादी के लिए सिंपू दबाव डालती थी। महिला थाने पर भी एक बार मामला पहुंच चुका है। आरोपी सूरज गौतम और उसके दोस्त चंदन पांडेय के घरवालों ने पुलिस की पूछताछ में ऐसी अहम जानकारी दी है। मोहल्ले में चर्चा है कि सिंपू और सूरज शाम को अक्सर साथ बाइक से बाजार में घूमते दिखते थे। पुलिस ऐसे कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

सिंपू नाम की इस महिला ने पुलिस को बताया कि सूरज गौतम ने बृहस्पतिवार की रात में उसे फोन किया कि लक्ष्मीपुर में रहने वाले उसके रिश्तेदार की बेटी गोल्डी की तबियत खराब है। उसे रामकोला इलाज के लए लाया गया है। वहां चलना है। फिर अपने दोस्त चंदन पांडेय के साथ बाइक पर बैठाकर मुख्य पश्चिमी गंडक नहर के रास्ते रामकोला लेकर जाने लगा। सिंपू के मुताबिक सहुआडीह रेगुलेटर के पास लघुशंका करने की बात कहकर गाड़ी रोक दी। महिला का आरोप है कि उसके बाद चंदन ने उसे पीछे से पकड़ लिया और चंदन ने किसी धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया और फिर मरा समझकर बगल में गड्ढे में फेंककर भाग गए। कुछ देर बाद वह किसी तरह नहर के किनारे सड़क पर पहुंची और डॉयल 112 पर फोन की। पुलिस पहुंची और जिला अस्पताल में भर्ती कराई। पुलिस ने वहीं महिला से तहरीर ले ली और देर रात हत्या के प्रयास का केस आरोपी दोनों व्यक्तियों पर दर्ज कर लिया। शुक्रवार को इलाज के बाद हालत में सुधार होने पर महिला को मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई। कोतवाल राजप्रकाश सिंह ने बताया कि महिला की तबीयत में सुधार है। वह घर आ गई है। विवेचना की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएगा। उस हिसाब से दर्ज केस में धाराएं बढ़ा दी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *