मैडम! समस्या के निस्तारण की जगह थानेदार आत्मदाह करने के लिए प्रेरित कर रहा है। कई बार थाने पहुंचा, समस्या बताई, लेकिन मुझे न्याय नहीं मिला

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

सलेमपुर। मैडम! समस्या के निस्तारण की जगह थानेदार आत्मदाह करने के लिए प्रेरित कर रहा है। कई बार थाने पहुंचा, समस्या बताई, लेकिन मुझे न्याय नहीं मिला। बाध्य होकर आपके पास न्याय के लिए आया हूंं। शनिवार को तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में भटनी थाना के नोनापार गांव से पहुंचे मोनू तिवारी ने अपनी पीड़ा कुछ ऐसे ही व्यक्त की। उनकी बात सुनकर एसडीएम सीमा पांडेय ने मौके पर उपस्थित भटनी के थानेदार को बुलाकर स्थिति के बारे में जानकारी ली और तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

मोनू तिवारी ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने ग्राम प्रधान के खिलाफ डीएम को शिकायत पत्र दिया था। इससे खार खाए प्रधान व उनके लोगों ने मारा-पीटा। इस मामले में थानेदार सुलह करने के लिए उनपर पर दबाव बना रहे हैं। कहने पर बोल रहे हैं- जाओ… कर लो आत्महत्या। मोनू की शिकायत पर संपूर्ण समाधान दिवस में काफी देर तक उनसे पूछताछ हुई। आखिरकार एसडीएम ने थानेदार को तत्काल निस्तारण का आदेश दिया। इसी तरह पूर्व विधायक स्वामीनाथ भाई ने राम जानकी मार्ग में मिलने वाले मुआवजा में अनियमितता की शिकायत की। चेरो टोला की सरस्वती देवी ने बैनामा की जमीन पर कब्जा न कराने की शिकायत की। संपूर्ण समाधान दिवस में 43 मामले आए जिसमें पांच मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान तहसीलदार अलका सिंह, प्रभारी निरीक्षक गोपाल पांडेय, प्रभारी निरीक्षक लार कपिलदेव चौधरी, ईओ लार राजन नाथ तिवारी आदि उपस्थित रहे। संपूर्ण समाधान दिवस में 43 मामले आए जिसमें पांच मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

रुद्रपुर के तहसील सभागार में एसडीएम विपिन कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व और पुलिस के मामले छाए रहे। एसडीएम ने पूर्व के लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों काे समय से निस्तारित करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर तहसीलदार केके मिश्र, नायब तहसीलदार अनिल तिवारी, सीओ जिलाजीत आदि मौजूद रहे।

बरहज तहसील परिसर में डीएम अखंड प्रताप सिंह और एसपी डॉ.संकल्प शर्मा ने लोगों की फरियादें सुनीं। दिवस में पूरे दिन राजस्व के मामले छाए रहे। मौके पर राजस्व के महज तीन मामलों का निस्तारण किया जा सका। एसडीएम अवधेश कुमार निगम की अध्यक्षता में दिवस की कार्रवाई शुरू की गई। इसमें देईडीहा के रामनिवास चौरसिया और चकरा उपाध्याय के प्रधान राजकुमार यादव सरकारी भूमि से कब्जा हटवाने, हरनहीं के राकेश कुमार ने खलिहान की जमीन से कब्जा खाली कराने, सामाजिक कार्यकर्ता रामकिशोर चौहान ने कठिनईया-बेलडॉड़ मार्ग सही कराने, नरियांव की प्रेमा देवी ने बैनामे की जमीन पर कब्जा करने, भरसड़ा की अर्चना देवी पक्के भवन को गिराने से रोकने, नेतवार प्रधान हरेंद्र कुमार ने खाद गड्ढा और सरकारी भूमि से कब्जा खाली कराने एवं जलनिगम की ओर से जलापूर्ति सुलभ कराने, पुरैना के गजेंद्र शुक्ल ने बिजली गड़बड़ी, करौंदी के रामबहाल यादव ने वरासत के बाद भी पांच माह से कंप्यूटर में न चढ़ाए जाने की शिकायत की। दिवस में राजस्व 27, पुलिस और विकास के चार-चार, पूर्ति का एक, अन्य चार सहित कुल 40 मामले आए। इस दौरान तहसीलदार अश्वनी कुमार, डिप्टी सीएमओ डॉ. संजय चंद, नायब तहसीलदार रवींद्र मौर्य, सीओ अंशुमन श्रीवास्तव, डीडीओ रविशंकर राय, एक्सईएन नरेंद्र जाडिया आदि मौजूद रहे।

डीएम-एसपी ने दिव्यांग महिला को इलेक्ट्रानिक छड़ी दी
बरहज। संपूर्ण समाधान दिवस पर शनिवार को गौरा निवासी और दिव्यांग पुष्पा देवी पत्नी सुदामा अपनी पुत्री कक्षा पांचवीं की छात्रा राधिका के साथ फरियाद लेकर पहुंचीं। महिला ने जिलाधिकारी से दिव्यांग पेंशन न मिलने की शिकायत की। जिसपर डीएम ने पेंशन दिलाने का भरोसा दिलाते हुए उन्हें इलेक्ट्रानिक छड़ी दी। जिसे पाकर महिला काफी प्रसन्न थीं। दिवस के उपरांत अधिकारियों ने दिव्यांग शिविर का अवलोकन किया। इसमें 11 दिव्यांगों को प्रमाण पत्र दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *