रेलवे की जमीन पर बने दुकानों को तोड़ने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा दिए गए नोटिस के संबंध में पीड़ितो के साथ अधिकारियों से मिले पूर्व विधायक

उत्तराखंड उधमसिंह नगर

मयंक कुमार
सफल समाचार

रुद्रपुर:- रेलवे की जमीन पर बने दुकानों को तोड़ने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा दिए गए नोटिस के संबंध में आज पीड़ित सभी 26 दुकानदारों के साथ पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विनोद प्रसाद दोभरियाल से मुलाकात की।
पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने अधिशासी अभियंता को बताया कि रेलवे की जमीन में बने 26 दुकानों को लोक निर्माण विभाग द्वारा नोटिस थमा दिया गया है तथा आगामी 6 अक्टूबर तक खाली नहीं करने की दशा में तोड़ने का फरमान जारी किया है। रेलवे की जमीन पर बने इस 26 दुकानों के बराबर सभी दुकानों से रेलवे किराया ले रही है इनकी लड़ाई रेलवे से यह है कि इनका भी किराया निर्धारित कर इनकी दुकानो का आवंटन की जाएं। दुकानदारों ने बताया कि रेलवे द्वारा उनकी दुकानों को खाली करने के लिए 1988 में नोटिस जारी किया गया जिसकी लड़ाई वह डिस्ट्रिक्ट कोर्ट नैनीताल में वाद दायर कर लड़ रहे हैं।
पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि न्यायसर्गिक न्याय एवं मानवीय दृष्टि के खिलाफ लोक निर्माण विभाग द्वारा बिना किसी तथ्य के आधार पर रेलवे की जमीन में बने दुकानदारो को नोटिस दिया गया कि अगर दुकान खाली नहीं किया गया तो 6 अक्टूबर को विभाग दुकान तोड़ देगा।
लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विनोद कुमार दोबरियाल ने पूर्व विधायक राजेश शुक्ला एवं उनके साथ आए सभी 26 दुकानदारों को आश्वस्त किया कि इस विषय में वह सभी कागजातों को देखने के बाद ही विभाग द्वारा कोई कार्रवाई करने को निर्देशित करेंगे, उक्त मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण कानूनी राय लेने के बाद ही विभाग कोई कार्रवाई करेगा। इस दौरान राम सजीवन गुप्ता, भगवान दास, राजेश कुमार, विकास गुप्ता, कश्मीरी लाल, हेमंत, पवन, विकास, महेंद्र कुमार, सुंदर, चमन, विजय, अमित समेत समस्त 26 दुकानदार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *