एक दिन के लिए रवीना बनी डीएम व जीना पुलिस अधीक्षक और आंचल सीडीओ

उत्तर प्रदेश महाराजगंज

मनमोहन राय
सफल समाचार

महराजगंज। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बुधवार को विभिन्न कार्यालयों में पहुंची बालिकाओं को एक दिन का अधिकारी बनने का अवसर मिला। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व मुख्य विकास अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने अपनी कुर्सी उन्हें दिया, जिस पर बैठकर उन्होंने विभागीय कामकाज के तौर-तरीकों को समझने का प्रयास किया।

पूर्वांचल ग्रामीण सेवा समिति के बैनर तले हुए सुरोखित शैशव कार्यक्रम के तहत सदस्यों के साथ पहुंची बालिकाओं में से रवीना ने जिलाधिकारी, जीना ने पुलिस अधीक्षक व आंचल ने मुख्य विकास अधिकारी बनकर प्रशासनिक, सुरक्षा व विकास के दृष्टि से किए जाने वाले कार्यों की बारीकियों को समझा। अधिकारियों ने सभी बालिकाओं को कार्य के तौर-तरीकों को बताया। सुरक्षा व विकास से जुड़े आने वाले शिकायतों को सुनने व उसके प्रभावी निराकरण के बारे में भी जानकारी दी।
जिलाधिकारी अनुनय झा ने कहा कि आज के बच्चे भविष्य में सफलता के नए आयाम स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने सभी बालिकाओं से उनके सपनों के बारे में पूछा तथा भविष्य में सफलता के लिए शुभकामना भी दी। पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने सुरक्षा व्यवस्था व मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय ने विकास के बारे में बारीकियों की जानकारी दी। इस दौरान सोनी, अंकिता, रागिनी, आरती, सोनपरी, गीतांजलि, खूश्बू, शोभा आदि छात्रा के साथ जगरानी, मर्सी, मेरिन आदि शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *