तीन दिन की मुलाकात के बाद प्रेमी को चूना लगा गई प्रेमिका, नेपाल घूमने के बहाने कार लेकर हुई फरार

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

 

महाराजगंज जिले से प्रेम-प्रसंग में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां एक युवक की युवती से मुलाकात हुई। दोनों की मुलाकात प्यार में बदल गई। महज तीन दिन की मुलाकात में ही प्रेमी अपनी प्रेमिका पर भरोसा कर बैठा।

प्यार में अंधा हो चुका प्रेमी यह तक नहीं जान पाया कि असल में प्रेमिका रहती कहां हैं। प्रेमिका ने एक दिन अपने तीन दोस्तों के साथ नेपाल घूमने का मन बनाया और यहीं पर प्रेमिका को तगड़ा चूना लग गया। दरअसल नेपाल सैर-सपाटा के लिए प्रेमिका ने अपने कुशीनगर के प्रेमी से मारूति कार मांगी। इस बार प्रेमी ने उसे अपनी कार दे दी। युवती अपने तीन दोस्तों के साथ प्रेमी की कार लेकर नेपाल गई। उसके बाद उसका कहीं अता-पता नहीं चल रहा। युवती जिस गांव में अपना घर बता रही थी, प्रेमी ढूंढते हुए वहां पहुंचा, लेकिन यह पता चला कि उस नाम की कोई युवती नहीं रहती है। प्रेमी की तहरीर पर सिन्दुरिया पुलिस ने युवती समेत चार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कुशीनगर जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरसिया सागर गांव निवासी पुजारी साहनी ने सिंदुरिया पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह एक युवती से मिलने आता रहता है। उससे वह तीन बार महराजगंज में मिल चुका है। इस दौरान युवती ने नेपाल भ्रमण के लिए पुजारी
साहनी से उसकी मारुति कार मांगी थी। प्रेमिका के कार मांगने पर वह मना नहीं कर पाया। पुजारी 30 सितंबर की रात को अपनी मारुति कार लेकर सिन्दुरिया थानाक्षेत्र के जगदौर में पहुंचा। इसके बाद युवती अपने तीन दोस्तों के साथ कार लेकर नेपाल चली गई तब से उसका कोई पता नहीं है।

सिन्दुरिया पुलिस को तहरीर देकर प्रेमी ने बताया कि उसे प्रेमिका का वास्तविक पता नहीं मालूम है। उसके दोस्त कहां के निवासी हैं, इसकी जानकारी नहीं है। पिछले तीन बार की मुलाकात के बाद प्रेमिका की बातों पर भरोसा करके उसने अपनी कार दे दी। पिछले चार दिन से प्रेमिका और अपनी कार को प्रेमी ढूंढ रहा है। मोहब्बत में छल का अहसास होने के बाद प्रेमी तहरीर लेकर सिन्दुरिया थाने में पहुंचा।

युवती के खिलाफ विश्वास हनन का केस

कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना के पीड़ित प्रेमी की

तहरीर पर सिन्दुरिया पुलिस ने युवती व उसके तीन अज्ञात दोस्तों के खिलाफ विश्वास के आपराधिक हनन के आरोप में धारा 406 आईपीसी के तहत पुलिस केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। युवक इस युवती से जहां-जहां मिला है, वहां-वहां छानबीन शुरू कर दी गई है। इसके अलावा युवती के कॉल डिटेल रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि धोखा करने वाली युवती कहां की है? कार लेकर कहां गई है?

एसओ सिंदुरिया मनीषा सिंह का कहना है कि कुशीनगर जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक युवक की तहरीर पर एक युवती व उसके तीन सहयोगियों के खिलाफ धारा 406 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। छानबीन की जा रही है। विवेचना के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *