एक साल पहले फुट ब्रिज के लिए खोद दिया गड्ढा, रेल यात्रियों को हो रही दिक्कत

उत्तर प्रदेश देवरिया

शेर मोहम्मद
सफल समाचार
सलेमपुर। रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर-दो पर फुट ओवरब्रिज के निर्माण के लिए गड्ढा खोद कर ठेकेदार ने छोड़ दिया है, जो उसी तरह पड़ा है, जिससे रेल यात्रियों को दिक्कतें हो रही हैं।

इसको लेकर दो ठेकेदार कार्य छोड़कर जा चुके हैं। इसके कारण अब तक निर्माण नहीं हुआ, लेकिन यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।
सलेमपुर रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना के तहत चयनित है। रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य चल रहा है। प्लेटफाॅर्म नंबर-दो से पश्चिम दो के लिए रेल पटरी बिछाई जानी है। इसके लिए काम शुरू है। रेलवे स्टेशन पर एक पुराना फुटब्रिज है। कुछ साल पहले फुट ब्रिज का पाया मालगाड़ी की टक्कर से क्षतिग्रस्त हो गया था। बाद में इसे बनाया गया। लंबी दूरी की ट्रेनें कृषक एक्सप्रेस, दादर, लिच्छवी दो नंबर प्लेटफार्म पर रुकती है। यात्री अपने सामान के साथ पुराने फुट ब्रिज से आते जाते हैं। इसकी सीढि़यां काफी ऊंची हैं। इससे होकर जाने वाले बुजुर्ग यात्रियों की सांसें फूलने लगती हैं। अब नया फुट ब्रिज जो बनेगा वह लंबी दूरी पर बनेगा, ताकि बुजुर्गों को चढ़ने में दिक्कत न हो।
एक साल पहले प्लेटफाॅर्म नंबर दो पर फाउंडेशन की खोदाई की गई है। इसमें सरिया बांधकर थोड़ी ढलाई कर ठेकेदार छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि फुट ब्रिज में लागत अधिक आने के कारण वह छोड़ कर चला गया। रेल अफसरों के मुताबिक दो ठेकेदारों ने बनाने का प्रयास किया, लेकिन वे भी लागत अधिक देख छोड़ कर चले गए। इसके चलते फुट ब्रिज का निर्माण एक साल से अधर में लटका है। गड्ढे की तरफ ट्रेन की खड़ी बोगी में चढ़ने उतरने पर यात्रियों को दिक्कत होती है। हालांकि 2.08 करोड़ की लागत में स्टेशन पर लिफ्ट के अलावा लाइटिंग, हाईमास्ट, साइनेज एवं पंखे की व्यवस्था होनी है।
यह इंजीनियरिंग विभाग का मामला है। काम क्यों ठप है यह वहीं लोग बता सकते हैं। सुरक्षा के लिए गड्ढे के पश्चिम तरफ बैरिकेडिंग करा दी गई है।
-बृजेश मिश्रा, स्टेशन अधीक्षक, सलेमपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *