कॉल डिटेल की जांच में आ सकता है कई बड़े व्यवसायियों का नाम

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार
रामकोला। चंदरपुर गांव के लक्षिया दक्षिण टोला में पकड़ी गई अवैध कमला पसंद गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री में कई बड़े व्यवसायियों के नाम सामने आ सकते हैं।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तीनों आरोपियों के मोबाइल से कई ऐसे नंबर मिले हैं। जिनसे जिले और आसपास के व्यापारियों के शामिल होने का संदेह गहराता जा रहा है। पुलिस तीनों आरोपियों के कॉल डिटेल निकलावा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द इस गिरोह से जुड़े कई और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक असली दिखने वाले कमला पसंद गुटखा के पाउच में नकली गुटखा भरकर बेचना छोटे गिरोह का काम नहीं है। इस गिरोह में बड़े व्यवसायी शामिल हैं। इसका खुलासा जल्द हो जाएगा। पकड़े गए आरोपियों के पास से मिले मोबाइल में कई नंबर संदिग्ध मिले हैं। जिनसे तीनों की लंबी बातचीत होती रहती थी। कॉल डिटेल की जांच की जा रही है। रामकोला कस्बे के कुछ व्यवसायियों के साथ कई और लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है।
चंदरपुर गांव के लक्षिया दक्षिण टोला में 18 नवंबर की रात कप्तानगंज एसडीएम व्यास नारायण उमराव के नेतृत्व में पड़े छापे में सुरेश कुशवाहा, भानु प्रताप कुशवाहा और विजय कुशवाहा को पकड़ा गया। इनके मोबाइल के कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस गिरोह के नेटवर्क का पता लगा रही है। प्रभारी निरीक्षक राजू सिंह ने कहा कि जांच में दो व्यक्तियों के अलावा कई सफेदपोश व्यक्ति शामिल हैं। मोबाइल फोन का सीडीआर निकाला जा रहा है।

नुकसानदायक है गुटखा
रामकोला सीएचसी के वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ. रजनीश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गुटखा तो वैसे ही नुकसानदायक है। उस पर भी नकली गुटखा और अधिक हानिकारक है। गुटखे के सेवन से माउथ कैंसर, जीभ कैंसर, अल्सर सहित कई घातक बीमारियां हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *