पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ने दिया ज्ञापन

उत्तर प्रदेश देवरिया

शेर मुहम्मद
सफल समाचार

देवरिया, भाटपाररानी। प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर शुक्रवार को जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने विभिन्न ब्लाकों में खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया। पदाधिकारियों ने महानिदेशक स्कूली शिक्षा पर बेसिक शिक्षा परिषद को अस्तित्वहीन बनाने का आरोप लगाया।
बीआरसी देवरिया सदर पर शिक्षकों ने बीईओ विजय पाल नारायण त्रिपाठी को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में जिला महामंत्री ज्ञान प्रकाश मिश्र , वरिष्ठ उपाध्यक्ष वशिष्ठ नारायण चौहान, जिला उपाध्यक्ष विपिन कुमार दूबे ,ब्लॉक अध्यक्ष श्यामदेव यादव, ब्लॉक मंत्री बालेंदु मिश्र आदि शामिल रहे।

बीआरसी रामपुर कारखाना पर सुनीता सिंह, अरविंद कुमार राय, ह्रदयानंद भारती और सरफुद्दीन अंसारी के नेतृत्व में शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी रोहित पांडेय को ज्ञापन दिया। शिक्षकों का आरोप है कि बेसिक शिक्षा परिषद को पूरी तरह अस्तित्वहीन कर दिया गया है। शिक्षकों का कहना है कि वर्ष 2013 से जनपद के अंदर स्थानांतरण नहीं किया गया है। वर्ष 2015 से शिक्षकों का प्रमोशन भी नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा 15 वर्ष से वेतन विसंगतियां भी दूर नहीं की गई है। बीआरसी भाटपाररानी में संगठन की ओर से ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार को सौंपा गया। शिक्षकों ने महानिदेशक पर बेसिक शिक्षा के लाखों शिक्षकों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। इस दौरान विष्णु कुमार त्रिपाठी, लक्ष्मण महतो, अजय सिंह, संजय सिंह, प्रवीण, रत्नेश आदि शिक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *