प्रधान के पति पर चाकू से हमला, हंगामे के बाद दोबारा हुआ डॉक्टरी परीक्षण

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

फाजिलनगर (कुशीनगर)। पटहेरवा थाना क्षेत्र के परसौनी गांव के प्रधान के पति पर बुधवार की देर रात दो युवकों ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। वह गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर परिवार और गांव के लोगों ने उन्हें फाजिलनगर सीएचसी पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन, परिजन गोरखपुर के निजी अस्पताल लेकर चले गए। इलाज के बाद सुधार होने पर उन्होंने बृहस्पतिवार को ग्राम प्रधानों की मौजूदगी में पटहेरवा थाने में तहरीर दी। वहां पता चला कि डॉक्टर ने मेडिकोलीगल में चाकू से हमले के बजाय लाठी-डंडे से चोट लिखा है। इससे प्रधान नाराज हो गए और सीएचसी पहुंचकर हंगामा करने लगे। विरोध को देखते हुए डॉक्टरों का तीन सदस्यीय पैनल से दोबारा मेडिकोलीगल कराया गया। उसके आधार पर पुलिस ने रास्ता रोककर हत्या का प्रयास करने और मारपीट के आरोप में केस दर्ज किया है।

तमकुही क्षेत्र के परसौनी गांव की प्रधान बबिता सिंह हैं। उनके पति दीपक सिंह प्रतिनिधि हैं। पटहेरवा थाने में तहरीर देकर दीपक सिंह ने बताया कि ग्राम सभा के शिवबालक एक अन्य युवक के साथ बुधवार की रात करीब दस बजे उनके घर आया। कहने लगा कि उसकी बाइक पुलिस उठा ले गई है। दीपक सिंह ने कहा कि रात काफी हो गई है। कल बात की जाएगी। दीपक सिंह के मुताबिक, युवक आग बबूला हो गया और चाकू से उनके सीने और हाथ पर वार कर दिया। वह गंभीर रूप से घायल हो गए। जब तक अन्य लोग पकड़ने की कोशिश करते, दोनों युवक भाग गए। दीपक सिंह को ग्रामीणों ने फाजिलनगर सीएचसी पहुंचाया। वहां के डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन उन्हें गोरखपुर के एक निजी अस्पताल ले गए। हालत में सुधार होने पर बृहस्पतिवार को पटहेरवा थाने पहुंचे और तहरीर दी। डॉक्टरी रिपोर्ट देखकर पुलिस ने बताया कि इसमें लाठी-डंडे से मारना-पीटना दर्शाया गया है।

इसके बाद दीपक सिंह के साथ सीएसी पहुंचे प्रधान संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। प्रधान संघ फाजिलनगर के अध्यक्ष रजनीश राय व जिला उपाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह की अगुवाई में ग्राम प्रधानों ने चोटों की रिपोर्ट बनाने वाले डॉक्टर पर नाराजगी जताई। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमन नायक ने तीन डॉक्टरों का एक पैनल बनाकर दोबारा परीक्षण कराया, जिसमें चाकू से हमला दर्शाया गया। उसके बाद प्रधान शांत हुए।
इस संबंध में सीएचसी के अधीक्षक डॉ. अमन नायक का कहना है कि कुछ त्रुटि हो गई थी, जिसे बाद में तीन डॉक्टरों के पैनल से मुलाहिजा कराया गया। उसके बाद लोग शांत हो गए। हंगामे की कोई बात नहीं है।

पटहेरवा के थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने बताया कि मौके पर पुलिस गई थी। घायल के परिजन उस समय उनका इलाज कराने चले गए थे। तहरीर मिली है। उसके अनुसार रास्ता रोककर हत्या का प्रयास और मारपीट का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *