आगलगी में पूरा राख, झुलस कर बुजुर्ग की मौत, नहीं मिली मदद

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

पडरौना। जिला मुख्यालय के पीछे रवींद्रनगर थानाक्षेत्र के गनेशीपट्टी गांव में एक घर की चार रिहायशी झोपड़ियां जलकर नष्ट हो गईं। मंगलवार की आधी रात लगी आग से घर में रखा सामान नष्ट हो गया। मवेशियों को बचाने के प्रयास में बुजुर्ग की झुलसकर मौत हो गई। आग की चपेट में आने से झोपड़ी में बांधी गईं 12 बकरियों और एक भैंस की भी मौत हो गई। गांववालों की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू पाया, लेकिन बृहस्पतिवार को घटना के तीसरे दिन भी पीड़ित परिवार को कोई मदद नहीं मिल सकी।

गनेशीपट्टी गांव के निवासी आलीम अली (70) की रिहायशी झोपडी में मंगलवार की रात करीब 12 बजे आग लग गई। आलीम अली की पत्नी खैतुननिशा ने बताया कि उस समय घर के सभी लोग सो रहे थे। आग लगने का अहसास होने पर आलीम अली ने शोा मचाकर सबको जगाया। आग इतनी तेज थी कि बाकी तीन झोपड़ियां भी चपेट में आ गईं।

गांववालों की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने आग बुझाई, लेकिन तब तक सबकुछ खत्म हो चुका था। एसडीएम सदर महात्मा सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और पीड़ितों को प्रशासन से मदद दिलाने का आश्वासन दिया। फिलहाल पीड़ित परिवार को भोजन की जरूरत पड़ोसियों और गांववालों के मदद से पूरी हो रही है, लेकिन सर्दी के मौसम में खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *