गन्ने की तौल न होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

समउर बाजार।सेवरही चीनी मिल के पटहेरवा स्थित तौल केंद्र पर समय से गन्ना तौल नहीं होने से नाराज किसानों ने शनिवार को ठेकेदार व चीनी मिल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इनकी मांग थी कि मिल प्रशासन तत्काल इस समस्या का हल निकाले।

इस गन्ना क्रय केंद्र पर किसानों की डीसी पांचवें या छठे दिन खाली हो रही है, जबकि मिल प्रशासन की ओर से गन्ना पर्ची की वैधता पांच दिन की दी जा रही है। किसानों का आरोप है कि एक डीसी गन्ना की छिलाई में दो से तीन दिन लग जा रहा है। जब डीसी गन्ना क्रय केंद्र पर पहुंच रहा है तो यहां खाली होने में पांच या छह दिन लग रहा है। ठेकेदार की तरफ से दिन में दो से तीन ट्रक गन्ना भी लोड कराया जा रहा है, जबकि यहां कम से कम दस ट्रक दिन भर में लोड किया जाए तो गन्ना तौल केंद्र पर गाड़ियों की भीड़ कम होगी। किसान शंकर कुशवाहा, कपिल पाठक, विनय तिवारी, हरिश्चंद्र कुशवाहा, चंद्रशेखर, शंभू शरण उपाध्याय, केशव उपाध्याय, रामजीत पटेल, दीपक कुशवाहा, मोबिन अहमद व अनिल प्रसाद ने चीनी मिल प्रशासन से मांग की कि तत्काल गन्ना क्रय केंद्र पर ट्रकों की संख्या बढ़ाई जाए।

क्षेत्रीय गन्ना प्रबंधक उपेंद्र सिंह ने कहा कि जल्द क्रय केंद्र से गन्ना लदे वाहनों का जाम खत्म कराया जाएगा। ठेकेदार रविंद्र तिवारी ने बताया कि रविवार से ट्रकों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *