मोदी योगी के सपने को पुरा करने के लिए देश में तेजी से आगे बढ़ रही कारवां

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार कुशीनगर

मोदी योगी के सपने को पुरा करने के लिए देश में तेजी से आगे बढ़ रही कारवां

तमकुही कुशीनगर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के सीएम योगी जी के सपने को पूरा करने के लिए “विकसित भारत संकल्प यात्रा” तेजी के साथ आगे बढ़ रही है।

रविवार को यह “विकसित भारत संकल्प यात्रा” फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के गांव रजवटिया में पहुंची। जहां जिला समाज कल्याण अधिकारी अलख निरंजन मिश्रा, प्रदेश कार्य समिति की सदस्य डा. वीणा गुप्ता, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजय राय, मण्डल अध्यक्ष पटहेरवा श्री निवास राय, ग्राम प्रधान श्री राम पासवान, अमलेश तिवारी, कन्हैया शर्मा, अभिषेक तिवारी ने इसका स्वागत किया और इस मौके पर उपस्थित पात्र लाभार्थियों से सीधा संवाद किया।

रविवार को दोपहर बाद रजवटिया प्राथमिक विद्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर सभी ने वहां उपस्थित आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, सौभाग्य योजना, जल जीवन मिशन, ओडीएफ और प्रधानमंत्री बीमा लाभ योजना आदि अनेकों लाभार्थियों से बातचीत की। भाजपा नेताओं ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी चल रही है। जिसका लाभ हर वर्ग के पात्र व्यक्ति को मिल रहा है। पात्र व्यक्ति को सरकार से मिलने वाली सब्सिडी सीधे आपके खाते में ट्रांसफर हो रही है। वर्ष 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने अभूतपूर्व प्रगति की है। किसानों का सम्मान और महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय का वह सपना, जहां पंक्ति में अंतिम स्थान पर खड़े

व्यक्ति का उद्धार समाहित था। कहा कि जनता को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उपस्थित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को हर हालत में मिलना चाहिए और अगर आपके द्वारा योजनाओं में कोई कोताही बरती गई तो यह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। समाज कल्याण अधिकारी ने जनसंवाद के माध्यम से लोगों की समस्याएं जानी और निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही आदेशित किया। कार्यक्रम के दौरान विनोद सिंह, शिवजी कुशवाहा, मदन प्रसाद, सचिव रविशंकर मिश्र, लेखपाल नर्वदेश्वर सिंह, सीएचओ साधना सिंह, एएनएम नाजनीन खातून, अशोक सिंह, मैनेजर सिंह, शम्भू सिंह, लालबाबू कुशवाहा, रूदल अली, मीरहसन अंसारी, बाबूलाल प्रसाद, संजना कुमारी आदि ग्रामीणों के साथ ही स्वास्थ्य, कृषि, राजस्व सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *