पड़रौना पीएम मोदी ने 108वें संस्करण में 108 अंक के महत्व को सुन गदगद हुए श्रोता

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार कुशीनगर

पीएम मोदी ने 108वें संस्करण में 108 अंक के महत्व को सुन गदगद हुए श्रोता

पड़रौना नगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ के 108वें संस्करण का सीधा प्रसारण रविवार को नगरपालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल के आवास पर टीवी के माध्यम से चलाया गया।

इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय संस्कृति में 108 अंक के महत्व उसके प्रभाव पर वृहद चर्चा किया, वर्ष 2023 की उपलब्धियां, इनोवेशन में भारत के बढ़ते प्रभाव, फिजिकल हेल्थ, कुडुख भाषा के अलावा देसी व्यायाम के तरीकों सम्बन्धित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान गदा व्यायाम पद्धति को भारत की पहचान बताया। कार्यक्रम के बाद अपने सम्बोधन में पालिकाध्यक्ष जायसवाल ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एक तरफ भारत अंतरिक्ष क्षेत्र में विश्व नेतृत्व कर रहा है।

वहीं दूसरी तरफ खेल क्षेत्र में भी ओलंपिक्स और एशियाई खेलों के अलावा विश्व क्रिकेट में अभूतपूर्व प्रदर्शन कर रहा है। स्थानीय उत्पादों की खरीदारी के सम्बंध में उन्होंने कहा कि स्थानीय बाजार मजबूत होने से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होती है और हर वर्ग प्रत्यक्ष रूप से उससे लाभान्वित होता है। इसके साथ ही उन्होंने स्वस्थ भारत मिशन के संकल्प को साकार करने की सभी से अपील भी की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ महाराज के नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में विश्व की अगुआई कर रहा है। इस दौरान उन्होंने शारीरिक स्वस्थ जीवन के लिए व्यायाम और देसी डाइट

को प्रमुखता से अपने जीवन मव स्थान देने की बात दोहराई। कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रूप से अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष बुलबुल जायसवाल, सुशील टिबरेवाल रोहित मल्ल राजेश जायसवाल, पवन जायसवाल, सन्तोष चौहान, अशोक जायसवाल, अभय मारोदिया, दीपक जायसवाल राहुल सिंह संजय सिंघल शुभम सिंह मंथन, गौरव रौनियार, अभिनव चौरसिया, मनोज जायसवाल, आकाश वर्मा, सनी सिंह विक्की सिंह पिंटू साह श्याम टिबरेवाल अनूप गोंड, कुंदन सिंह के अलावा अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *