देवरिया: बिना बांटे राशन की दुकान से अनाज गायब, कोटेदार पर केस दर्ज भरहेचौरा गांव का मामला, दुकान बगल गांव से किया संबद्ध भटनी। भरहेचौरा गांव में राशन की दुकान के गोदाम में कम राशन मिलने और गरीबों का राशन बाजार में बेचने की शिकायत पर कोटेदार पर केस दर्ज कराया गया है।

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

अनुग्रह परासर

सफल समाचार देवरिया

देवरिया: बिना बांटे राशन की दुकान से अनाज गायब, कोटेदार पर केस दर्ज

भरहेचौरा गांव का मामला, दुकान बगल गांव से किया संबद्ध

भटनी। भरहेचौरा गांव में राशन की दुकान के गोदाम में कम राशन मिलने और गरीबों का राशन बाजार में बेचने की शिकायत पर कोटेदार पर केस दर्ज कराया गया है।

वहीं, गांव के लोगों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बगल गांव के कोटेदार से गांव की दुकान को अटैच किया गया है। अनाज वितरण में धांधली की शिकायत की जांच करने पहुंचे पूर्ति निरीक्षक ने जांच की तो गोदाम से अनाज गायब मिला। वहीं, कोटेदार मोबाइल स्विच ऑफ कर गायब हो गया। इसके बाद कार्रवाई की गई।

भटनी क्षेत्र के भरहेचौरा गांव में कोटेदार की ओर से अनाज वितरण में धांधली व गरीबों का हक बाजार में बेचने की शिकायत गांववालों ने जिलाधिकारी से की थी। डीएम के निर्देश पर क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी को जांच सौंपी गई। 20 जनवरी को पूर्ति निरीक्षक जांच करने पहुंचे तो कोटेदार मोबाइल बंद कर लापता हो गया। एसडीएम सलेमपुर के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक ने दुकान को सील कर दिया और स्टॉक रजिस्टर के साथ दो दिन में कार्यालय आने को कहा। इसके बाद भी कोटेदार ने लापरवाही की।

बृहस्पतिवार को पुनः एसडीएम व पूर्ति निरीक्षक मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सामने गोदाम का ताला खोला तो बिना वितरण गोदाम से आधा से ऊपर राशन गायब मिला। गांव के अधिकांश कार्डधारकों को नवंबर, दिसंबर व जनवरी माह का राशन अब तक नहीं दिया गया है। अधिकारियों से यह शिकायत कार्डधारकों ने दर्ज कराई। एसडीएम के निर्देश पर क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी ने आवश्यक वस्तु अधिनियम में केस

दर्ज कराया है। वहीं, निलंबित कोटे की दुकान को बगल की दुकान से संबद्ध कर दिया गया है।

पूर्ति निरीक्षक शिव कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर भरहेचौरा गांव स्थित कोटेदार प्रदीप गुप्त की राशन की दुकान की जांच की गई है। बिना वितरण अनाज गायब मिलने पर कोटेदार पर केस दर्ज कराया गया है। एसओ उदय शंकर कुशवाहा ने बताया कि कोटेदार पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *