कुशीनगर: रसोई गैस सिलिंडर फटने से झोपड़ी उड़ी, मची अफरातफरी

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय

सफल समाचार कुशीनगर

कुशीनगर: रसोई गैस सिलिंडर फटने से झोपड़ी उड़ी, मची अफरातफरी

मसाछापर। जटहां बाजार थाना क्षेत्र के पड़रही गांव के धनहा टोला में बुधवार की रात भोजन बनाते समय रसोई गैस सिलिंडर आग लगने से ब्लॉस्ट हो गया। इस हादसे में घर वाले बाल-बाल बच गए। गांव वालों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

आग में झोपड़ी और इसमें रखा 90 हजार रुपये नकदी समेत सामान जलकर राख हो गया। आगलगी की घटना के बाद पीड़ित परिवार प्लास्टिक के नीचे रात गुजारने को मजबूर है। दोपहर में पहुंचे हलका लेखपाल ने आग में नुकसान हुए सामानों की जानकारी लिया। सिलेंडर ब्लॉस्ट होने की आवाज दूर तक सुनी गई।

पड़रही के टोला धनहा निवासी सुरेश चौधरी का परिवार एक झोपड़ी में रहता है। बुधवार की देर रात घर की महिला रसोई गैस चूल्हे पर भोजन बना रही थीं। इसी बीच गैस सिलिंडर का पाइप फट गया और आग पकड़ ली। शोर सुनकर पहुंचे गांव के लोगों ने किसी तरह आग बुझाई। उससे पहले झोपड़ी में पीएम आवास की छत लगाने के लिए रखे 90 हजार रुपये समेत अन्य सामान जल गए। सूचना पाकर पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश तिवारी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित सुरेश चौधरी ने बताया कि उन्हें पीएम आवास मिला है। उसकी छत लगवाने के लिए घर में रखे 90 हजार रुपये, आभूषण, बर्तन, कपड़े और अनाज राख हो गए।

उज्ज्वला योजना के तहत मिला था गैस सिलिंडर

सुरेश चौधरी को पीएम उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस

सिलिंडर मिला था। पीड़ित सुरेश ने बताया कि खाना बनाने के लिए जैसे ही माचिस जलाई सिलिंडर में आग लग गई और ब्लास्ट हो गया। अब तक इंडेन कंपनी की तरफ से कोई जांच करने तक नहीं पहुंचा है।

घटना की सूचना मिलने के बाद अपने लड़के को मौके पर भेजा था। लेकिन किसी दूसरे एजेंसी से गैस सिलिंडर लिया गया था। बीमा कंपनी वाले इसको देखते हैं। -भोला जायसवाल, गैस एजेंसी संचालक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *