ग्राम सचिवालय का ताला तोड़ कंप्यूटर-इनवर्टर उठा ले गए चोर

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

अनुग्रह परासर

सफल समाचार देवरिया

ग्राम सचिवालय का ताला तोड़ कंप्यूटर-इनवर्टर उठा ले गए चोर

पथरदेवा(देवरिया),शनिवार की देर रात चोर ग्राम सचिवालय का ताला तोड़ उसमें रखे कंप्यूटर, प्रिंटर समेत लाखों रुपये का सामान उड़ा ले गए। सुबह ताला टूटा देख आस-पास के लोगों ने ग्राम प्रधान को चोरी की जानकारी दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल में जुट गई। पुलिस को शक है कि किसी नजदीकी ने घटना को अंजाम दिया है।

बघौचघाट थाना क्षेत्र के मुरारछापर के ग्राम सचिवालय में सरकारी काम-काज के लिए कंप्यूटर, सीपीयू(सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट), इनवर्टर व बैटरी लगाया गया था। शनिवार की शाम पंचायतकर्मी काम-काज निपटाने के बाद ऑफिस का ताला बंद कर घर चले गए। देर रात चोरों ने पंचायत भवन का ताला तोड़ दिया। चोर कमरे में पहुंचे और कंप्यूटर, इनवर्टर व बैटरी समेत सारा सामान साफ कर दिए। सुबह ग्राम सचिवालय का ताला टूटा ग्रामीण सन्न रह गए। उन्होंने ग्राम प्रधान मीना देवी को इसकी जानकारी दी। सूचना पाकर थोड़ी देर में बघौचघाट थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद स्थानीय लोगों से पूछताछ की। ग्राम प्रधान ने पुलिस को तहरीर देकर घटना का जल्द से जल्द पर्दाफाश करने का अनुरोध किया है। चोरी गए सामानों की कीमत लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।

सीसीटीवी कैमरे नहीं होना पड़ा भारी

ग्राम सचिवालय में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। यह चोरों के लिए कवच बन गया। अगर यहां पर सीसीटीवी कैमरा लगा रहता तो इससे चोरी का पता लगाने और उसमें शामिल लोगों के शिनाख्त करने में मदद मिलती।

ग्राम सचिवालय का ताला तोड़ सामान गायब कर दिया गया है। पुलिस हर एंगल से इसकी जांच कर रही है। चोरी का जल्द ही पर्दाफाश हो जाएगा।

अंगद कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष, बघौचघाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *