डीएम ने स्कूली बच्चों संग किया संवाद बच्चों को माता-पिता, चाचा-चाची को मतदान कराने के लिए किया प्रेरित

उत्तर प्रदेश देवरिया

शेर मोहम्मद

सफल समाचार देवरिया

डीएम ने स्कूली बच्चों संग किया संवाद

बच्चों को माता-पिता, चाचा-चाची को मतदान कराने के लिए किया प्रेरित

*डीएम एवं एसपी ने किया विभिन्न बूथों का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश*

*देवरिया, (सू0वि0) 22 मार्च*

जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज विधानसभा क्षेत्र रामपुर कारखाना स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी आज अपराह्न सर्वप्रथम अशोक इंटरमीडिएट कॉलेज डुमरी रामपुर कारखाना पहुंचे उक्त मतदान केंद्र पर तीन बूथ बनाए गए हैं बूथ नंबर 17 पर 1067 मतदाता, बूथ नंबर 18 में 1252 तथा बूथ नंबर 19 पर 1094 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिलाधिकारी ने उक्त बूथ पर पेयजल, चार्जिंग पॉइंट, पंखा प्रकाश व्यवस्था, रैंप, शौचालय, यूरिनल सुविधा इत्यादि के संबन्ध में जानकारी प्राप्त की। पुलिस अधीक्षक ने क्रिटिकल के रूप में चिन्हित इस मतदान केंद्र पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गत चुनावों के आलोक में सभी अराजक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। मतदान को भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराया जाएगा।

इसके पश्चात जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान केंद्र प्राइमरी स्कूल सिरसिया नंबर एक का निरीक्षण किया। उक्त केंद्र पर तीन बूथ बनाए गए हैं। यहां जिलाधिकारी ने छात्रों के साथ संवाद भी किया और सभी बच्चों को आगामी एक जून को होने वाले मतदान में अपने माता-पिता, चाचा-चाची, दादा-दादी सहित घर के सभी मतदाताओं को मतदान कराने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को लोकतंत्र और मताधिकार का महत्व भी बताया। विद्यालय की प्रधानाचार्या स्मिता श्रीवास्तव ने डीएम को बूथ एवं आवश्यक सुविधाओं के संबन्ध में जानकारी दी।

डीएम ने जनता इंटर कॉलेज, रामपुर कारखाना का जायजा लिया। उक्त मतदान केंद्र पर 6 बूथ बनाये गए हैं और लगभग सात हजार लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाताओं की संख्या को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने का निर्देश दिया। डीएम ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जनपद से बाहर रह रहे परदेसी मतदाताओं को बुलाने के लिए ग्राम प्रधान को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सर्वाधिक मतदान प्रतिशत वाले ग्रामों के प्रधानों को सम्मानित किया जाएगा। मतदान केन्द्र हिरन्दापुर में रैंप से संबंधित खामियां मिली, जिस पर डीएम ने नाराजगी जतायी और एक सप्ताह के भीतर मरम्मत कराने का निर्देश दिया। इस दौरान एएसडीएम अंगद यादव सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

*प्रचारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *