आग से 35 लोगो की 40 झोपड़िया राख गैस सिलेण्डर फटा 

Uncategorized उत्तर प्रदेश कुशीनगर

प्रवीण शाही 

सफल समाचार कुशीनगर 

 

आग से 35 लोगो की 40 झोपड़िया राख गैस सिलेण्डर फटा 

 

बरवापट्टी/दुदही। थानाक्षेत्र की ग्राम सभा अमवाखास के हीरा टोला में शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे आग लग गई। इससे 35 लोगों की 40 झोपड़ियां जल गईं। आग लगने का शोर सुनकर पहुंचे गांव के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

 

वहीं, गगलवा तिवारी टोला में रसोई गैस सिलिंडर ब्लॉस्ट होने से आग लग गई। लोग बाल-बाल बच गए। कुछ देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा।

शुक्रवार की दोपहर गांव के अच्छेलाल की झोपड़ी में किसी वजह से आग पकड़ ली। शोर सुनकर जब तक गांव के लोग पहुंचे, उससे पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पड़ोस के बुनवा, राजेंद्र, कांता, धर्म, जीतन, मनोज, अशोक, मुन्ना, उपेंद्र, नंदलाल, सुरेश, बिरेंदर, जामदार, रोहित, छोटेलाल, पिंटू, द्वारिका, प्रमोद, गाम्हा, अच्छेलाल, धर्म, जोगेंद्र, रामसुभग, रघुनाथ, मैनेजर, मोतीचन, सितम, लालती, नंदू, मलख, अवधेश, रूगड़ी, हुकुम, राजेंद्र की झोपड़ियों को अपनी आगोश में ले लिया। गांव के लोगों ने तत्परता दिखाई और किसी तरह आग पर काबू पाया। इन लोगों की झोपड़ियों में रखा खाने-पीने का सामान समेत अन्य वस्तुएं नष्ट हो गईं।

इसी तरह दुदही क्षेत्र के गगलवा तिवारी टोला में शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे भोजन पकाते समय आग लग गई। इससे अगल-बगल के छह लोगों का घर जल गई। गांव के लोगों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह गांव के सुरेश के घर की महिलाएं भोजन पका रहीं थी। इसी दौरान आग लग गई। इसके चपेट में आने से पड़ोस के परमहंस, कृष्णा, दशरथ, राहुल, द्वारिका आदि की झोपड़ियां जल गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *