चोरी और लूट की घटनाओं की रोकथाम में नाकाम थानेदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई – एसपी देवरिया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार
शेर मोहम्मद

पुलिस अधीक्षक देवरिया संकल्प शर्मा ने रविवार को पुलिस लाइंस में सभी थाना प्रभारियों और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इसमें एसपी को दस पुलिसकर्मियों ने अपनी समस्याओं को बताया। इस पर एसपी ने निराकरण के निर्देश दिए। कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारी जाड़े का मौसम होने के कारण रात में गश्त तेज कर दें। चोरी और लूट की घटनाओं की रोकथाम में नाकाम थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लंबित जनशिकायत, आईजीआरएस प्रार्थना पत्रों की गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण किया जाना चाहिए। सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान दृश्यता, गतिशीलता, सजगता एवं सतर्कता बनाए रखे।

असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी करते हुए छोटी से छोटी बातों का संज्ञान लेना होगा। सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के साथ साथ डिजिटल वालेंटियर ग्रुप को अपडेट करें। छह माह से लंबित विवेचनाओं के निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने, यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने व अतिक्रमण हटवाने के लिए अभियान चलाएं।
बालिकाओं एवं महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर प्रभावी कार्रवाई करें। थानों के चुनाव रजिस्टर का अवलोकन कर लें तथा संबंधित जगहों पर आवश्यक पुलिस प्रबंध कराया जाए। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी नगर श्रीयश त्रिपाठी, जिलाजीत, देवानंद, प्रेमनारायण तिवारी, पंचमलाल, विनय यादव, प्रतिसार निरीक्ष पंकज कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *