पीएचसी सुविधाओं के स्थानांतरण पर कांग्रेस नेता सुयश मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार
शेर मोहम्मद

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बैतालपुर से प्रशासनिक कार्यालय सहित अन्य सुविधाएं स्थानांतरण के विरोध में बुधवार को स्थानीय नागरिकों ने उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस पूर्वी जोन के चेयरमैन सुयश मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने की मांग की। साथ ही कहा कि सुविधाएं स्थानांतरित करना जनता के साथ अन्याय है।

उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस पूर्वी जोन के चेयरमैन के नेतृत्व में नागरिक सीएमओ कार्यालय पहुंचे और मुख्य चिकित्साधिकारी से मिले। कहा कि बैतालपुर ब्लॉक मुख्यालय पर पहले से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित हैं। यहां चार डॉक्टर सहित स्टाफ की तैनाती है। मरीजों को टीबी व कुष्ठ रोगियों को दवा भी मिलती है। स्वास्थ्य निरीक्षक भी बैठते हैं। इंसेफलाइटिस मरीज भी भर्ती किए जाते हैं। यहां जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनता है। कोल्ड चेन (वैक्सीन ) यहीं से पूरे ब्लॉक में वितरित की जाती है। नसबंदी कार्य भी होता है। प्रसव भी कराया जाता है। इससे लोगों को सहूलियत होती है।

कहा कि देवरिया-गोरखपुर हाईवे होने के कारण गौरी बाजार से देवरिया के बीच आएदिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। नजदीक का चिकित्सालय होने के चलते पीड़ित को प्राथमिक इलाज आसानी से मिल जाता है। यहां नजदीक में तेल और एलपीजी गैस डिपो भी है। इससे खतरों की आशंका रहती है। वहीं, बैतालपुर नगर पंचायत भी हो गई है। ऐसे में सुविधाएं स्थानांतरित करने की बजाए अस्पताल में और सुविधाएं बढ़ानी चाहिए, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

यहां से सुविधाएं स्थानांतरित किए जाने पर लोग आंदोलन को बाध्य होंगे। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस दौरान रामप्रवेश सिंह, भरत मणि त्रिपाठी, पारस नाथ चौहान, कपिलमुनि तिवारी, सूबेदार सिंह, अवधेश सिंह, अनिल मणि त्रिपाठी गुल्लू, मनोज मणि, धर्मेंद्र यादव, रामाज्ञा प्रसाद, जयनारायण यादव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *