चोपन पुलिस ने सुरक्षा के दृष्टिगत नगर क्षेत्र में किया पैदल गस्त, प्रतिबंधित मांझा(डोर) बेचने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

उत्तर प्रदेश सोनभद्र

सफल समाचार गणेश कुमार

चोपन-आज दिनांक 04/01/2023 दिन बुधवार को चोपन थाना अध्यक्ष लक्ष्मण पर्वत ने कानून व्यवस्था के दृष्टिगत दल-बल साथ सायं कालीन पैदल गस्त किया।कस्बा चोपन,बस स्टेशन,चोपन रेलवे स्टेशन, भीड़ भाड़ व आसपास क्षेत्रों में पैदल गस्त करते हुए संदिग्ध व्यक्तियों तथा संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की।पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर वाहन चेकिंग लगाकर वाहनों के कागजात, शीट बेल्ट व हेलमेट चेक किया।इस दौरान गलत तरीके से पार्किंग की गई वाहन को हटवाया गया तथा वाहन स्वामियों को सख्त हिदायत दी।इस दौरान पुलिस ने संदिग्धों की भी तलाशी ली। चोपन थाना अध्यक्ष ने भ्रमण के दौरान दुकानदारों से बात की और कहा कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

गस्त के दौरान थाना अध्यक्ष ने पतंग की दुकानों पर विशेष रूप से चेकिंग अभियान चलाया प्रतिबंधित चाइना डोर बेचने वालों को सख्त हिदायत दी। इस दौरान उन्होंने दुकानदारों और पतंगबाजी करने वाले लोगाें को चाइना डोर का इस्तेमाल न करने की अपील की।अगर कोई व्यक्ति सरकार के आदेशों की अवहेलना करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने कहा कि हर साल चाइना डोर की चपेट में आने से दोपहिया वाहन चालक और पैदल जाने वाले लोग घायल हो जाते हैं, वहीं पक्षियों के लिए भी यह डोर किसी खतरे से कम नहीं। सैंकड़ाें बेजुबान पक्षी लोगों की पतंगबाजी के दौरान फसकर घायल हो जाते है जिससे उनकी मृत्यु हो जाती है।चोपन थाना अध्यक्ष लक्ष्मण पर्वत ने कहा कि इस संबंध में पुलिस पार्टियां शहर के स्कूलों में जाकर कैंप लगाकर भी छात्राें को चाइना डोर के दुष्परिणामों से अवगत करवाएगी। इसके बावजूद अगर कोई व्यक्ति चाइना डोर की बिक्री या इससे पतंगबाजी करता दिखा तो पुलिस कार्रवाई करने से नहीं हटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *