उद्योग स्थापित करने वालों की प्रशासन करेगा मदद : सीडीओ कुशीनगर

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार
विश्वजीत राय

कुशीनगर मुख्य विकास अधिकारी कुशीनगर गुंजन द्विवेदी की अध्यक्षता में मंगलवार को उद्योग बंधु, श्रम बंधु व व्यापार बंधुओं के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई इसमें सीडीओ ने उद्योग स्थापित करने वाले उद्यमियों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।

मुख्य विकास अधिकारी ने नए प्रोजेक्ट स्थापित करने के लिए उद्यमियों का आह्वान करते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति इच्छुक है तो जिला प्रशासन की ओर से हर सम्भव मदद की जाएगी। अजय गुप्ता द्वारा 10 करोड़ के बजट का प्रोजेक्ट हीरो एजेंसी के बगल में लगाये जाने की बात कही गई, जिसमें लोन स्वीकृत करने का अनुरोध किया। इसे मुख्य विकास अधिकारी ने उपायुक्त उद्योग को साथ बैठ कर प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिए। अन्य उद्यमियों द्वारा इस अवसर पर अपनी समस्याएं रखी, जिसे उन्होंने समस्याओं से अवगत होते हुए संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने ऐसे उद्यमी जिनके ऋण बैंक से स्वीकृत नहीं हो पाए हैं, उसके सम्बन्ध में जानकारी ली। निर्देश दिया कि उपायुक्त उद्योग सभी लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण की प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने एक जनपद एक उत्पाद योजना की प्रगति के बारे में जाना। मुख्य विकास अधिकारी ने उद्यमियों को प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि ओडीओपी के तहत ऋण में सरकार द्वारा सब्सिडी प्रदान की जाती है। उन्होंने बैठक में आए कुछ इन्वेस्टर्स से बातचीत की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद कुशीनगर में उद्योग की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने उपायुक्त उद्योग को ऐसे लोगों की सूची तैयार करने को कहा, जो जनपद में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा यह ध्यान रहे कि स्थानीय उत्पाद को भी प्रोत्साहित किया जाए। जिला श्रम बंधु की बैठक में श्रम आयुक्त विजय यादव द्वारा क्षेत्र में औद्योगिक शांति की स्थिति बताई गई तथा सरकार द्वारा श्रमिकों के कल्याणकारी योजनाओं के तहत चल रही योजनाओं की अधिकतम प्रगति के बारे में बताया। जनपद में चिन्हित बंधुआ श्रम की स्थिति तथा बाल श्रमिकों की स्थिति के बारे में भी बताया।

राज्य कर विभाग कुशीनगर के संबंध में व्यापार बंधुओं की बैठक में व्यापारियों की समस्याओं को सुना तथा उसके उचित निस्तारण करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी, उपायुक्त उद्योग सतीश कुमार, श्रम आयुक्त विजय यादव्र, वाणिज्य कर विभाग से डिप्टी कमिश्नर राजेश कुमार आदि अधिकारी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *