प्रशासन की तैयारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री 45 मिनट तक गीता प्रेस में रहेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर पहुंचेंगे, जहां से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार
सुनीता राय

गीताप्रेस के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शामिल होने और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए सात जुलाई को आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में शहर सजने लगा है। प्रधानमंत्री गोरक्षनगरी में एक घंटे 40 मिनट रहेंगे। वे एयरपोर्ट पर 2:15 बजे पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगुवानी करेंगे। इसके बाद वे सीधे गीताप्रेस जाएंगे। फिर रेलवे स्टेशन के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपराह्न 3:55 बजे लौट जाएंगे।

पीएमओ की ओर से अभी आधिकारिक मिनट-टू-मिनट जारी नहीं किया गया है, लेकिन प्रस्तावित शेड्यूल के आधार पर जिला प्रशासन व रेल महकमे ने तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री योगी के दिशा-निर्देशाें के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी जिन रास्तों से होकर गुजरेंगे, उसे सजाया और संवारा जा रहा है। गोरखपुर से स्वच्छता का संदेश भी देने की कोशिश की जा रही है।

बुधवार को पूरे दिन शहर की सड़कों को चमकाने में 300 से ज्यादा सफाईकर्मी जुटे रहे। कूड़ा के पड़ाव स्थालों को साफ किया गया और हर तरफ पौधे रखे गए हैं। प्रशासन की तैयारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री 45 मिनट तक गीता प्रेस में रहेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर पहुंचेंगे, जहां से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *