प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर महिला से 3.56 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार
सुनीता राय

आवास दिलाने के नाम पर महिला से 3.56 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़िता की तहरीर पर शाहपुर पुलिस ने जालसाजी का केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने के नाम पर महिला से 3.56 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़िता की तहरीर पर शाहपुर पुलिस ने जालसाजी का केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, रामगढ़ताल इलाके के विवेकपुरम तारामंडल में दीपिका अग्रहरि किराये के मकान में रहती हैं। शाहपुर पुलिस को दी तहरीर में दीपिका ने बताया कि मानबेला में उनके रिश्तेदार राजकुमार रहते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटित कराने के लिए फरवरी में सहजनवां निवासी मिथिलेश कुमार और शाहपुर के कृष्णानगर निवासी आकाश से मिलवाया।

बताया कि आकाश नगर निगम में अधिकारी है। उसी समय 6,660 रुपये लेने के बाद ऑनलाइन फार्म भरवाए और 3.50 लाख रुपये का चेक लेकर आकाश ने जीडीए का दो पेपर दिया। उसने कहा कि जल्द ही फ्लैट की चाबी देकर आपको हैंड ओवर कर दिया जाएगा। लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी प्रधानमंत्री आवास नहीं मिला। इसके बाद महिला, आरोपी के पास गई तो 3.50 लाख रुपये का चेक दे दिया, जो बाउंस हो गया। दोबारा चेक देकर अपना रुपया मांगने पर आरोपी धमकी देने लगा।

इसके बाद पीड़िता ने शाहपुर पुलिस को तहरीर दी। रविवार को पुलिस ने शाहपुर के कृष्णानगर निवासी आकाश के खिलाफ धोखाधड़ी की केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *