माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ महराज जी पीड़ित परिवार अबला महिला बेवा काजल शाही की आवाज सुने–

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

प्रवीण कुमार शाही

सफल समाचार कुशीनगर

#माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ महराज जी पीड़ित परिवार अबला महिला बेवा काजल शाही की आवाज सुने–

 

उत्तर प्रदेश के जनपद कुशीनगर के पीड़िता अबला असहाय वेवा महिला काजल शाही के साथ आखिरकार ऐसा क्यों?

माननीय दृष्टिकोण सरोकार नैतिक मूल्यों साथ कानून के को चुनौती देने वाले अभी तक इस घटनाक्रम का खुलासा पर्दाफाश पुलिस द्वारा या कोई कार्यवाही क्यों नहीं?

 

#जनपद कुशीनगर पुलिस अधीक्षक महोदय जो अपने पद के दायित्वों को बखुबी निर्वहन करते हुए पीड़ित न्याय देने प्रार्थना पत्र संज्ञान लेना ईमानदारी पूर्वक उचित कार्रवाई न्याय उम्मीद पर खरा उतरना के लिए सर्वश्रेष्ठ पुलिस अधीक्षक के रूप में जनमानस चर्चा परिचर्चा में रहते फिर इस लाचार बेबस अबला पीड़ित महिला के साथ अब तक न्याय या कारवाई न होने पुलिस के छबि कार्यपद्धति पर सवालिया निशान लग रहा है। क़रीब 20 दिन बीत जाने बाद सेवरही पुलिस और साइबर सेल कि जिम्मेदारी आखिर क्या है *???

 

जनपद कुशीनगर इस समय तमकुहीराज तहसील ही नहीं बल्कि पुरे जनपद में शिवम शाही कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर तरह तरह कि चर्चा है और जो परिस्थिति दिख रही है उस पीड़ित परिवार या अनुमान से यह लगाया जा रहा है घटनाक्रम अनुसार दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या लग रहा है लेकिन सेवरही पुलिस इसे पुरजोर तरीके से नकारने में लगी है।

चर्चा में जो बातें आ रही है परिवारजनों कहना भी है कि

1-जब शिवम् जिस मोबाइल न०से घर काजल शाही बात कर करीब नौ रात को घर आने कहा वह किसका मोबाइल था जबकि पीड़ित दारा वह मोबाइल प्रार्थना पत्र दिया गया है

 

2- उसके बाद 11-30 रात को काजल शाही को फ़ोन करके बताया गया कि शिवम् शाही का एक्सीडेंट हो गया फिर वह मोबाइल स्विच ऑफ हो गया आखिरकार सुचना देने वाले व्यक्ति कौन था उक्त वक्त एक्सीडेंट सुचना पुलिस या PRV को दि गयी है?

 

3- दुर्घटना स्थल का जगह सेवरही बाजार में पुलिस द्वारा बताया जा रहा क्या शहर का सीसीटीवी फुटेज पुलिस द्वारा अभी तक देखा गया है?

4- सबसे अहम सवाल यह है कि शिवम शाही के मौत के बाद जो कपड़ा उसके शरीर पर मिला है वह उसके नाप का नहीं बदला गया था यह कार्य किसने किया था ?

5 – अगर बाईक से दुर्घटना हुआ है तो उस पर सवार दूसरा ब्यक्ति भी घायल होना चाहिए और बाईक भी क्षतिग्रस्त होनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं होना बताया जा रहा है।

6-सबसे अहम और बड़ा सवाल फेसबुक पर यह फेसबुक पर शिवम् शाही का फोटो लगाकर पुलिस एवं प्रशासन तथा परिवारजनों को खुलेआम सोसल मीडिया पर चुनौती देने वाला पोस्ट है जो किसी राहुल राव के आईडी से पोस्ट किया गया है उसने परोक्ष रूप से हत्या का जिम्मेदारी भी लिया है अभी तक पुलिस ने छानबीन करके पुछताछ क्यों नहीं किया है ?

सवाल तो पुलिस कार्य प्रणाली तथा बिशेष रुप सेवरही एसओ पर बहुत उड़ रहे हैं फिर भी पद रहते अपने नैतिक कर्तव्य दायित्व जिम्मेदारी निर्वहन क्या एसओ द्वारा किया गया इस घटनाक्रम में शुरू से चर्चा है कि सेवरही दारा इस प्रकरण में सुनवाई न करा लीपापोती आरोप लग रहा है।

7-परिवार जनों एवं हित मित्रों रिश्तेदारों को भी अब पुलिस एवं एसओ द्वारा हड़काया धमकाया जा रहा है इसमें कुछ होगा नहीं नेताओं जनप्रतिनिधियों पत्रकार के कहने सुनने आवोग तो तुम लोगों नुकसान हो जायेगा पीड़ित परिवार का भी।

 

अब भी तक जनपद कुशीनगर में ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्य दायित्व का जिम्मेदारी के साथ पीड़ित के साथ न्याय प्रिय पुलिस की छबि बेहतर करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने वाले धाकड़ पुलिस अधीक्षक महोदय कुशीनगर से पीड़ित परिवार को न्याय आशा दिख रही है

अपने बेहतरीन कार्य पद्धति से जनता जानने वाले पुलिस अधिकारी अपराधी में कानून का हनक पैदा कर मुठभेड़ कर सुर्खियों में रहने वाली कुशीनगर पुलिस और सेवरही पुलिस ने अब तक उस पोस्ट करने वाले का ना तो शिनाख्त किया है और ना ही उसकी गिरफ्तारी किया है जो साइबर सेल के दक्षता पर भी सवाल है ।

इस प्रकरण में सीधे तौर पर सेवरही पुलिस कि भूमिका संदिग्ध लग रही है तभी तो वह राहुल राव जैसे संदिग्ध को पकड़ने से परहेज कर रही है तथा और पूरी ऊर्जा के साथ लीपापोती में करने हुई है जैसे परिवार जनो कहना भी है जन चर्चा भी है।

#वैसे पीड़ित काजल शाही के साथ न्याय कब तक ??

#वैसे इस सोसल मीडिया पोस्ट को जिलाधिकारी महोदय कुशीनगर पुलिस अधीक्षक महोदय को अवगत कराने कष्ट करेंगे जिला सुचना अधिकारी कुशीनगर संज्ञान लेकर ।

उक्त घटनाक्रम प्रकरण की एक निष्पक्ष जांच कर उचित कार्यवाही करने का अपील करता हूं ताकि अबला असहाय पीड़ित महिला पीड़ित परिवार काजल शाही के साथ न्याय हो सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *