यूपी के स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने सीमा हैदर मामले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है। ये दो राष्ट्रों का मामला है

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

यूपी के स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर के पाकिस्तानी एजेंट होने के सवाल पर कहा कि यह दो राष्ट्रों के बीच का मामला है इसलिए जब तक कोई सुबूत नहीं मिल जाता है हम कुछ नहीं कह सकते। मामले की जांच की जा रही है। सभी एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उसे (सीमा हैदर को) एक बार जेल भेजा जा चुका है अब वो जमानत पर है।

सीमा हैदर ने अपने प्रेमी सचिन के साथ कई दिन नेपाल के एक होटल में बिताए थे। ये पूछने पर कि मामले की जांच के लिए पुलिस की कोई टीम नेपाल जा रही है। इस पर डीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि कोई टीम कहीं नहीं भेजी जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।

पूछताछ में बार-बार बयान बदलती रही सीमा हैदर
पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के सवालों में बुरी तरह फंसती जा रही है। उसके पाकिस्तान से दुबई जाने और फिर नेपाल के रास्ते भारत में आने को लेकर किए गए दावों की पोल पूछताछ में खुल रही है। एटीएस की पूछताछ के बाद मंगलवार को उससे आईबी और रॉ के अधिकारियों ने उसके पाकिस्तानी सेना में तैनात परिजनों के बारे में सवाल किए, तो वह घबराकर बार-बार अपना बयान बदलने लगी।

नहीं बता सकी मददगारों के नाम
सीमा हैदर के नोएडा स्थित रबूपुरा गांव तक पहुंचने में किन लोगों ने मदद की, इसे लेकर वह सही जवाब नहीं दे रही है। उसके पास मिले मोबाइल का डाटा भी नष्ट होने के प्रमाण मिले हैं, जिसके बाद उसे रिट्रीव करने के प्रयास जारी हैं। वहीं उसके दो पासपोर्ट को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। उसके एक पासपोर्ट में उसकी जन्मतिथि के मुताबिक 21 वर्ष की उम्र होने का पता चला है, जिससे अधिकारी भी हैरान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *