एपी बंधे पर लगी बाढ़ चौपाल में कमिश्नर ने करोड़ों की लागत से पूरी हुई परियोजनाओं का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

गांववालों ने पशु अस्पताल और बैंक खोलने की मांग की

पडरौना/तमकुहीरोड। मातहतों को बाढ़ से बचाव की प्राथमिकता का पाठ पढ़ाते हुए कमिश्नर अनिल ढींगरा ने एपी बंधे का निरीक्षण किया। बाढ़ चौकियों पर चौपाल में तटवर्ती गांववालों की समस्याएं सुनीं। गांववालों ने बाढ़ से बचाव की मांग की।
जिले के एपी बंधे के घघवा जगदीश में किमी 2.400 पर कमिश्नर मातहतों के साथ दोपहर में पहुंचे। 4.05 करोड़ की लागत से पूरी हुई परियोजना के कार्यों का निरीक्षण किया। बाढ़ खंड विभाग के जेई और एई ने गंडक नदी के बदले रुख की जानकारी दी। नदी का डिस्चार्ज बढ़ने पर होने वाली परेशानियों को डायग्राम दिखाकर बताया। बाढ़ से पूर्व बचाव की सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश जिम्मेदारों को दिए।

कमिश्नर ने कहा कि बंधे की लगातार निगरानी की जाए। इसके बाद अफसरों का काफिला रकबा जंगलीपट्टी बाढ़ चौकी पर पहुंचा। यहां आयोजित बाढ़ राहत चौपाल में कमिश्नर ने कहा कि बाढ़ के दौरान तटवर्ती गांवों की सुरक्षा और बाढ़ प्रभावित लोगों तक राहत पहुंचाना प्राथमिकता है। इसमें सभी का सहयोग जरूरी है। चौपाल में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। रकबा जंगलीपट्टी गांव के प्रधान ने पशु अस्पताल और बैंक शाखा खोलने की मांग की। तटवर्ती गांवों के कई प्रधानों ने बाढ़ से जुड़ीं समस्याओं को रखा।
इस दौरान डीएम रमेश रंजन, सीडीओ गुंजन द्विवेदी, सीएमओ सुरेश पटारिया, एडीएम वैभव मिश्र, परियोजना निदेशक जगदीश त्रिपाठी, डीसी मनरेगा राजेश कुमार, बीडीओ सेवरही बब्बन राय आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *