अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के असना गांव के छोटा टोला में अपने मायके में रह रही एक नवविवाहिता ने शनिवार की रात गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के असना गांव के छोटा टोला में अपने मायके में रह रही एक नवविवाहिता ने शनिवार की रात गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह देर तक दरवाजा बंद रहने पर छोटी बहन गई तो लाश फंदे से लटकी मिली। उसके शोर मचाने पर लोग जुट गए।

कुशीनगर जिले में अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के असना गांव के छोटा टोला में अपने मायके में रह रही एक नवविवाहिता ने शनिवार की रात गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह देर तक दरवाजा बंद रहने पर छोटी बहन गई तो लाश फंदे से लटकी मिली। उसके शोर मचाने पर लोग जुट गए। घटना की रात मृतका की मां और बहन किसी रिश्तेदारी में गई थीं। पति विदेश में है। आत्महत्या की वजह पति से फोन पर किसी बात को लेकर झगड़ा होना बताई जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया जा रहा है कि असना गांव के छोटा टोला निवासी जलसा प्रसाद ने अपनी 20 वर्षीय पुत्री अनामिका की शादी 18 माह पूर्व अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के सखौली निवासी सोहन प्रसाद के साथ की थी। अनामिका तीन माह पूर्व अपनी ससुराल से मायके आ गई थी। मृतका की छोटी बहन अनन्या ने बताया कि उसके जीजा सोहन प्रसाद दुबई में रहते हैं। अनन्या ने बताया कि वह और उसकी मां पुष्पा देवी इलाज कराने के लिए नानी के घर गई थीं।

सूचना मिलने पर घर पहुंचे तो पता चला कि उसकी बहन और जीजा के बीच किसी बात को लेकर शनिवार की शाम को फोन पर झगड़ा हुआ था। अनन्या ने बताया कि उसके बाद अनामिका ने घर में लगे छत के पंखे में दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

रविवार को सुबह देर होने पर कमरे से बाहर नहीं आई तो अनन्या की छोटी बहन 12 वर्षीय सुनन्या उसके कमरे में गई। वहां पंखे से अनामिका का शव लटका था। इस घटना को देखकर चीखने-चिल्लाने लगी। उसकी आवाज सुनकर आसपास के लोग जुट गए। इसी बीच गांव के किसी व्यक्ति ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी।

सूचना मिलते ही अहिरौली बाजार थाने के एसआई दयाशंकर यादव, हेड कांस्टेबल यशोदानंद यादव, कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार और महिला कांस्टेबल अनामिका सिंह मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर थाने ले गए।
अहिरौली बाजार के थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है। शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच-पड़ताल में नवविवाहिता की मौत की वजह आत्महत्या लग रही है। क्योंकि घटना के वक्त उसकी मां और बहन किसी रिश्तेदारी में गई थीं। पति बाहर है। कमरा अंदर से बंद था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

परिवार के भरण-पोषण के लिए मृतका के पिता हैं दुबई में
मृतका अनामिका के पिता जलसा प्रसाद परिवार के भरण-पोषण के लिए दुबई में हैं। अनामिका छह बहनों में सबसे बड़ी थी। कोई भाई नहीं है। शेष बहने अनन्या उम्र 14 वर्ष, सुनन्या उम्र 12 वर्ष, प्रिया उम्र 9 वर्ष, प्रियंका उम्र 8 वर्ष और सबसे छोटी बहन जूही उम्र 7 वर्ष है। मां पुष्पा देवी इन बेटियों की देखरेख करती थीं। अनामिका की मौत के बाद इनके घर में चीख-पुकार मची रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *