हनुमानगंज थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत हनुमानगंज में रविवार को एक बगीचे में ईसाई धर्म की प्रार्थना का ग्रामीणों ने विरोध किया।

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

खड्डा। हनुमानगंज थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत हनुमानगंज में रविवार को एक बगीचे में ईसाई धर्म की प्रार्थना का ग्रामीणों ने विरोध किया। इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने धर्मग्रंथ सहित अन्य सामान कब्जे में ले लिया। प्रार्थना सभा में धर्म गुरु सभी तरह की बीमारी व कष्ट दूर करने का प्रलोभन देकर धर्म से जुड़ने की बात कह रहे थे। पुलिस ने भीड़ को हटा दिया।

हनुमानगंज गांव में एक बगीचे में तुर्कहां, हनुमानगंज, भगवानपुर एवं पकड़ी गांव की करीब 25 महिलाएं और किशोरियां को कुछ लोग ईसाई धर्म के बारे में बता रहे थे। इस पर गांव के अन्य लोग भड़क गए। इसमें शामिल लोगों पर प्रलोभन देकर ईसाई धर्म में शामिल कराने का कुचक्र रचने का आरोप लगाने लगे। ईसाई धर्म से जुड़ने के लिए जगह-जगह पोस्टर भी लगाए गए हैं।

सूचना मिलने पर हनुमानगंज पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को हटाने लगी। इस पर पुलिस से बहस हुई। पुलिसकर्मियों ने धार्मिक पुस्तक को कब्जे में ले लिया और उपस्थित लोगों को हटा दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजय पटेल का कहना है कि गांव में मौजूद लोगों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *