नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने कहा कि लोगों की सुविधाओं को देखते हुए कार्ययोजना पर काम किया जा रहा है

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

जनप्रिय विहार कॉलोनी में नया ट्यूबवेल जल्द ही काम करने लगेगा। शाहपुर में पाइपलाइन बिछाकर लोगों को जलभराव से राहत दिलाई जाएगी।

गोरखपुर शहर में नगर निगम की ओर से आमजन की सुविधाओं के लिए सुविधाओं का विस्तार किया होगा। वार्ड नंबर 16 दिग्विजय नगर के जनप्रिय विहार कॉलोनी पार्क में नया ट्यूबवेल लगाया जाएगा। वार्ड संख्या 43, शाहपुर में लोगों को जलभराव से निजात दिलाने के लिए पाइप लाइन बिछाई जाएगी। नगर आयुक्त ने बताया कि दोनों काम जल्द ही पूरा करा लिए जाएंगे।

50 लाख की लागत से लगेगा नया ट्यूबवेल
जनप्रिय विहार कॉलोनी के आवास विकास पार्क में लगा ट्यूबवेल नगर निगम चुनाव के पूर्व खराब हो गया था। स्थानीय पार्षद एवं पूर्व उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने इसकी शिकायत नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल से की। जांच के दौरान कई जगहों पर लीकेज मिले। कर्मचारियों ने इसकी मरम्मत की, लेकिन सफलता नहीं मिली। पेयजल आपूर्ति में सुधार ना होने पर ट्यूबवेल को बंद कर दिया गया।

जून माह में कॉलोनी के लोगों ने शिकायत की, जिस पर अपर नगर आयुक्त दुर्गेश मिश्रा एवं जलकल के अवर अभियंता अंकुल ने स्थलीय निरीक्षण किया। ट्यूबवेल की सफाई और मरम्मत के लिए पांच लाख रुपये की स्वीकृति दी गई। कंप्रेशर मशीन से सफाई कराने पर भी राहत नहीं मिल सकी। इसके बाद नया ट्यूबवेल लगाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए 50 लाख रुपये का बजट जारी किया गया है। जलकल के सहायक अभियंता सौरभ सिंह ने बताया कि शुक्रवार से नए ट्यूबवेल के लिए काम शुरू करा दिया गया है।

साठ घरों को जलभराव से मिलेगी निजात

शहर के वार्ड नंबर 43, शाहपुर में बारिश के जलभराव से निजात दिलाने दिलाने के लिए पाइप लाइन डाली जाएगी। इस आठ लाख रुपये खर्च होंगे। 240 मीटर लंबाई में पाइप डालकर जलनिकासी के लिए सैंपवेल भी बनाया जाएगा। जलकल के महाप्रबंधन कार्यालय ने इसके लिए निविदा मांगी है। जिसे 24 अगस्त को खोला जाएगा।

वार्ड संख्या 43 शाहपुर में राजीव पांडेय के आवास से विनोद के घर तक 240 मीटर तक सामान्य दिनों में भी सड़क पर पानी भरा रहता है। बारिश होने पर स्थिति दयनीय हो जाती है। स्थानीय लोगों ने नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। नगर आयुक्त के निर्देश पर जलकल महाप्रबंधक ने इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली है।

नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने कहा कि लोगों की सुविधाओं को देखते हुए कार्ययोजना पर काम किया जा रहा है। जनप्रिय विहार कॉलोनी में नया ट्यूबवेल जल्द ही काम करने लगेगा। शाहपुर में पाइपलाइन बिछाकर लोगों को जलभराव से राहत दिलाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *