मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता के नाम संदेश मंगलवार को सुबह 9 बजे प्रसारित किया

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता के नाम संदेश मंगलवार को सुबह 9 बजे प्रसारित किया जाएगा। इसे प्रदेश के सभी दूरदर्शन केन्द्र रिले करेंगे। जबकि आकाशवाणी पर यह संदेश रात्रि 8 बजे सभी प्रदेश के केन्द्रों से एक साथ प्रसारित किया जाएगा

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश और देशवासियों को बधाई दी है। राज्यपाल ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस हमें हमारे देश के बलिदानियों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व देशहित में सर्वस्व न्योछावर करने वालों की याद दिलाता है। हमें अपने देश की प्रगति में पूर्ण समर्पण के साथ योगदान देने की प्रेरणा भी देता है।

बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि भारत की स्वाधीनता के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्ष, त्याग और बलिदान का आदरपूर्वक स्मरण करना हम सभी का कर्तव्य है। ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ 75 वर्षों की विकास यात्रा के आत्मावलोकन के साथ-साथ आगामी 25 वर्ष के अमृत काल में नये भारत के निर्माण का अवसर है। प्रधानमंत्री ने अमृत काल में ‘पंचप्रण’ के माध्यम से देशवासियों से विकसित भारत, गुलामी के हर एक अंश से मुक्ति, अपनी विरासत के प्रति गर्व, एकता और एकजुटता और नागरिक कर्तव्यों के पालन का आह्वान किया है। इसलिए ‘पंचप्रण‘ के संकल्प को अंगीकार करते हुए कार्य करना आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ के मंत्र के अनुरूप राज्य सरकार प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह उत्सव हर घर तिरंगा व मेरी माटी मेरा देश अभियान के माध्यम से हर देशवासी को आजादी के नायकों को नमन करने, अपनी समृद्ध संस्कृति, विरासत व उपलब्धियों पर गर्व करने का है। साथ ही भविष्य की चुनौतियों का आंकलन करते हुए आजादी के 100वें वर्ष 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र के रूप में विश्व में स्थापित करने की लिए पूरे मनोयोग से काम करने की प्रेरणा देता है।

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विधान परिषद सभापति मानवेंद्र सिंह, उपमुख्यमंत्री द्वय केशव मौर्य व ब्रजेश पाठक, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल ने भी प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता के नाम संदेश मंगलवार को सुबह 9 बजे प्रसारित किया जाएगा। इसे प्रदेश के सभी दूरदर्शन केन्द्र रिले करेंगे। जबकि आकाशवाणी पर यह संदेश रात्रि 8 बजे सभी प्रदेश के केन्द्रों से एक साथ प्रसारित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *