फिर हिला चौरीचौरा:-उतरने से पहले चला दिया ऑटो चालक की लापरवाही की वजह से ही बेटी की जान गई

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

हादसे में मासूम बेटी को गंवाने वाले पिता विशाल का कहना है कि चालक की लापरवाही की वजह से ही बेटी की जान गई है। वह बच्ची थी, उसे ठीक से उतरने भी नहीं दिया गया। चालक को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

गोरखपुर जिले में चौरीचौरा थाना क्षेत्र के कुसली गांव में बुधवार की दोपहर करीब एक बजे स्कूल के वाहन से कुचलकर कक्षा एक की छात्रा रिया पासवान (5) की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ने भागने की कोशिश की, लेकिन भीड़ के एकत्र होने पर बच्ची को लेकर अस्पताल गया, जहां डॉक्टर ने बच्ची की मौत की पुष्टि कर दी।

बताया जा रहा है कि बच्ची पूरी तरह से ऑटो से उतर भी नहीं पाई थी कि चालक ने गाड़ी आगे बढ़ा दी। इस वजह से बच्ची ऑटो के नीचे आ गई। पुलिस चालक को हिरासत में लेकर जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, चौरीचौरा के कुसली गांव निवासी विशाल पासवान की बेटी रिया पासवान इब्राहिमपुर गांव में यदुवंशी सिंह पार्वती देवी इंटर कॉलेज में कक्षा एक में पढ़ती थी। वह स्कूल के ऑटो से आती-जाती थी। बताया जा रहा है कि चालक न आने पर प्रबंधक दिनेश सिंह का बेटा अखिलेश सिंह ही ऑटो चला रहा था। बुधवार को स्कूल में छुट्टी के बाद सभी बच्चों को उतारने के बाद वह रिया को लेकर उसके घर के पास पहुंचा।

आरोप है कि बच्ची ऑटो से उतर ही रही थी कि अखिलेश ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी को आगे बढ़ा दिया। लड़खड़ाकर बच्ची ऑटो के नीचे आ गई और मौके पर उसकी मौत हो गई। लोगों के एकत्र होने पर भागने की कोशिश कर रहा अखिलेश रुक गया और रिया को अस्पताल ले गया, लेकिन उसकी मौत हो गई थी। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को हिरासत में ले लिया है। रिया दो बहनों में बड़ी थी। छोटी बहन जिया दो साल की है।

चालक की वजह से ही गई मेरी बेटी की जान, मिले सजा
हादसे में मासूम बेटी को गंवाने वाले पिता विशाल का कहना है कि चालक की लापरवाही की वजह से ही बेटी की जान गई है। वह बच्ची थी, उसे ठीक से उतरने भी नहीं दिया गया। चालक को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इस तरह की सजा हो कि कोई भी ऑटो चालक इस तरह की गलती न करें, जिससे एक मासूम की जान तक चली जाए। मजबूरी में ऑटो से भेजते थे, कभी भी ऐसा नहीं सोचा था कि ऐसे उसकी जान चली जाएगी।

तेज गति में थी गाड़ी
कुसली संतोष पासवान ने कहा कि दुर्घटनास्थल के पास मैं मौजूद था। बहुत तेजी से चालक गाड़ी लेकर आया। बच्ची अभी उतर ही रही थी, तभी उसने गाड़ी को तेजी से आगे बढ़ा दिया, जिससे बच्ची ऑटो के नीचे आ गई और उसकी मौत हो गई। तेज गाड़ी चलाने पर एक बार चालक को टोका भी गया था।

सख्त सजा मिलनी चाहिए
रौतनिया सरदार निवासी लौटन निषाद ने कहा कि करीब सबके घर के बच्चे ऑटो से स्कूल आते-जाते हैं। दुर्घटना में बच्ची की मौत से अब डर लगने लगा है। आरोपी पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। स्कूल को भी यह देखना चाहिए जिसे ऑटो दे रखा है, उसे चलाना आता है या नहीं, उसके पास लाइसेंस है या नहीं।

बेसुध हो जा रही रिया की मां
बेटी रिया की मौत के बाद से मां पूजा रोते-रोते अचानक वह बेहोश हो जा रही हैं। होश आने पर फिर दहाड़े मारने लगती हैं। आसपास और घरवाले उसे समझाने की कोशिश कर रहे हैं, सब उसे यह समझाने में लगे हैं, नियति का यही फैसला था, इसे कोई बदल नहीं सकता है। लेकिन, रिया की मां को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ रहा, वह जिस बेटी को दिन में तैयार कर स्कूल भेजी थी, उसके इंतजार में थी और घर पर उसकी लाश आने से हैरान है। वहीं, गांव वालों में चालक के प्रति आक्रोश है। उनका कहना है कि चालक की लापरवाही से जान गई है। बच्ची तो अब जिंदा नहीं हो सकती है, लेकिन आरोपी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पिता विशाल पासवान भी बेटी की मौत की खबर पाकर काम से घर लौट आए थे। वह भी बेटी के शव को हाथों में लेकर दहाड़े मारकर रोने लगे। विशाल से पुलिस ने थाने में तहरीर देने को कहा है। विशाल भी आरोपी पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। दो साल की जिया को रिश्तेदार किसी तरह से संभाल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *