आरोपी सास को गिरफ्तार कर बृहस्पतिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत किया

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

पडरौना। कोतवाली पुलिस ने जंगल बेलवा गांव के मटियरवा टोला में दहेज के लिए हुई एक विवाहिता की हत्या की आरोपी सास को गिरफ्तार कर बृहस्पतिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत किया। वहां से सीजेएम ने उसे 30 अगस्त तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया

जटहां बाजार थाना क्षेत्र के सोनवल गांव के देवान टोला निवासी सलाउद्दीन ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुशीनगर के न्यायालय में धारा-156 के तहत प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि उन्होंने अपनी बेटी नसीमा खातून का निकाह पडरौना कोतवाली क्षेत्र के जंगल बेलवा गांव के मटियरवा टोला निवासी अरमान पुत्र इस्राफिल से करीब ढाई साल पूर्व किया था।

उनका आरोप था कि दहेज के लिए नसीमा के ससुराल वाले प्रताड़ित किया करते थे और उसके लिए नसीमा की हत्या कर दी। न्यायालय के आदेश पर दो अगस्त 2021 को पति अरमान, सास नजमा खातून और ससुर इस्राफिल के विरुद्ध पुलिस केस दर्ज किया था। विवेचक ने बृहस्पतिवार को नसीमा की सास नजमा को गिरफ्तार कर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रशांत कुमार के न्यायालय में प्रस्तुत किया। सीजेएम ने उसे 30 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *